कस्तूरबा नगर गैंगरेप और बर्बरता मामले में दो और आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली: कस्तूरबा नगर गैंगरेप और बर्बरता मामले में पुलिस ने दो और आरोपी को गिरफ्तार किया है. इस पूरे मामले में पकड़े गए आरोपियों की संख्या अब तक 20 हो चुकी है. जिसमें चार नाबालिग भी शामिल हैं, जन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

शाहदरा जिला के डीसीपी आर साथिया सुंदरम ने बताया कि आरोपी की पहचान कस्तूरबा नगर निवासी 45 वर्षीय राजेश और 41 वर्षीय दर्शन सिंह के तौर पर हुई है. राजेश की पत्नी और दो बेटी को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. दर्शन सिंह ऑटो चालक है, जिसका इस्तेमाल महिला के अपहरण में किया गया था, घटना के बाद से ही दर्शन सिंह फरार था. पुलिस दर्शन सिंह के ऑटो को पहले ही बरामद कर चुकी है.

गणतंत्र दिवस के दिन यानी 26 जनवरी को लड़की के साथ ही यौन शोषण और उत्पीड़न के मामले में पुलिस ने FIR में दर्ज सभी नामजद आरोपियों को पहले भी पकड़ लिया था. पुलिस ने युवती के अपहरण में इस्तेमाल ऑटो भी बरामद कर ली है. इस मामले की आगे की जांच के लिए एसीपी रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया है. जो पूरे मामले की जांच करेगी.

क्या था मामला

दरअसल कुछ दिन पूर्व शाहदरा जिले के कस्तूरबा नगर में एक युवती के साथ हैवानियत का मामला सामने आया था. मामले में कुछ लोगों ने पीड़ित युवती के बाल काटकर, उसके चेहरे पर कालिख पोत दी. उसके बाद पीड़ित युवती को जमकर पीटा. उसे चप्पलों की माला पहना कर मोहल्ले में घुमाया. इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था.

बताया गया कि कस्तूरबा नगर में कुछ दिन पहले एक युवक ने ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली थी. मृत युवक के परिजनों ने आरोप लगाया था कि इलाके में ही रहने वाली एक युवती ने युवक को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया था, जिसकी वजह से युवक ने आत्महत्या करली थी. इससे गुस्साए युवक के परिजनों ने लड़की को उसके घर से उठाकर कस्तूरबा नगर लाए. वहां युवती का गैंगरेप हुआ फिर उसके बाल काटे, उसके चेहरे पर कालिख पोती और चप्पल की माला पहनाकर उसे मोहल्ले में घुमाया. इस दौरान उसके साथ मारपीट भी की गई.