सांसद के पत्र पर रेलवे का एक्शन, सुनालिया एवं मानिकपुर में ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू करने रेलवे GM ने दिया आदेश

कोरबा, 04 फरवरी (वेदांत समाचार)। कोरबा सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत के निर्देश पर रेलवे जीएम से भेंट कर सांसद प्रतिनिधि हरीश परसाई ने रेलवे से जुड़े विभिन्न मांगों के संबंध में सांसद ज्योत्सना महंत द्वारा रेल मंत्री को पत्र प्रेषित किया गया था जिसमें प्रमुख रुप से छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस वापसी में बिलासपुर रुक जाती है इतवारी एक्सप्रेस जो वापसी में बिलासपुर रुक जाती है उसे कोरबा तक विस्तार करने एवं छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस को नियमित करने की मांग की गई ।

चर्चा में श्री परसाई ने कहा कि शहर के बीच से गुजरने वाली रेल लाइन के कारण कोरबा शहर दो भागों में बट गया है कोरबा शाहरन के बीचो बीच सुनालिया रेलवे फाटक पर अंडर ब्रिज, मानिकपुर में ओवर ब्रिज का निर्माण प्रारंभ करने पर सहमती बनी GM ने उक्त दोनों कार्यों को तत्काल प्रारम्भ करने के निर्देश दिए है ।

गेवरा रोड पेंड्रा रेल लाइन में प्रभावित लोगों का लंबित मुआवजा तत्काल दिया जाय, मड़वारानी,सरागबुंदिया रेलवे स्टेशन में एक्सप्रेस गाड़ियों का ठहराव सुनिश्चित किया जाए सारागांव रेलवे स्टेशन में यात्री सुविधा प्रदान करें जिस पर GM ने तत्काल कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए हैं कटनी एवं राउलकेला मार्ग पर नई गाड़ी का संचालन करने संबंधित अन्य मांगों पर विस्तार से GM से चर्चा हुई ।

सांसद ज्योत्सना महंत की मांग पर GM ने कहा कोरबा में दो अंडर ब्रिज शुरू करने एवं छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस को सातों दिन चलाने पर सहमति बनी वही नई गाड़ियों के लिए प्रस्ताव बनाकर रेल मंत्रालय को भेजने का आश्वासन दिया है । तथा जल्द ही संसाद एवं सभी विधायकों की उपस्थिति में रेल से संबंधित बैठक रखने की बात कही है ।