सिरफिरे ने दो सगी बहनों को हॉस्टल की छत से फेंका, एक की मौत दूसरी बहन गंभीर, आक्रोशित लोगों पुलिस गाड़ी को फूंका

पटना के पटनासिटी इलाके में एक सिरफिरे युवक ने हॉस्टल की छत से दो नाबालिग छात्राओं को फेंक दिया. जिसके बाद एक लड़की की मौत हो गई. जबकि दूसरे को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना पटना सिटी के बहादुरपुर के एक हॉस्टल की है. घायल लड़की की स्थिति गंभीर बनी हुई है. दोनों छात्राएं सगी बहन थी. पुलिस ने सिरफिरे युवक को गिरफ्तार कर लिया है. घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस पर लोगों की भीड़ ने जमकर पथराव किया है. लोगों ने पुलिस की कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है. हादसे में बहादुरपुर थाना प्रभारी, सुलतानगंज थाना प्रभारी सहित एक दर्जन से ज्यादा पुलिस के जवान बुरी तरह घायल हो गए है. दोनों लड़की की पहचान बहादुरपुर फल मंडी में फलों का व्यापार करने वाले नंदलाल गुप्ता की बेटी के रूप में हुई है. घटना में जान गंवाने वाली लड़की का मान सलोनी है उसकी उम्र 13 साल है जबकि घायल लड़की 10 साल की सोनाली है. दोनों बहनें रामकृष्ण नगर कॉलोनी में ही किराए के मकान में अपने मां-बाप के साथ रहती थी. नंदलाल गुप्ता उत्तर प्रदेश के देवरिया के रहने वाले हैं

दरभंगा का रहने वाला है युवक

वहीं आरोपी सिरफिरे युवक की पहचान विवेक कुमार के तौर पर हुई है. विवेक कुमार दरभंगा का रहने वाला है. वह 2012 से यहां रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा है. घटना के बाद लोगों ने युवक को पकड़ लिया और उसकी खूब पिटाई की है. युवक के पास से एक चाकू भी बरामद किया गया है. पुलिस आरोपी युवक को गिरफ्तार कर बहादूरपुर थाने ले आई है.

आक्रोशित लोगों ने फूंकी पुलिस की गाड़ियां

घटना के बाद लोग इस कदर आक्रोशित हो गए कि मौके पर पहुंची पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. जिसके बाद बहादुरपुर के थाना प्रभारी मोहम्मद अनवर खान , दारोगा सूर्यकांत, हवलदार प्रकाश ताप्ती, आरक्षी रवि रंजन, राम अवतार प्रसाद, ड्राइवर सूजन प्रसाद सहित सुल्तानगंज प्रभारी को भी गहरी चोटें आई है. इतना ही नहीं लोगों ने पुलिस की गाड़ियों के साथ कई दूसरी गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया.

पुलिस मामले की कर रही जांच-एसएसपी

मामले में पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने कहा कि आरोपी युवको को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसने लड़कियों को उपर से क्यों फेंका. तो वहीं दोनों बहनें उस हॉस्टल में क्या करने गई थीं? इस बारे में अभी पता नहीं चल सका है. घायल लड़की का बयान लेने के बाद ही घटना के पीछे की वजह स्पष्ट हो पाएगी.