बाल तस्करी के गिरोह का हुआ भंडाफोड़, 4 दिनों की नवजात को 50 हजार रुपये में बेचने का आरोप

पश्चिम बंगाल (West Bengal Crime) के उत्तर 24 परगना जिले में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. 4 दिन की बच्ची को तस्करों को बेचने के मामले का खुलासा हुआ है. दिल दहला देने वाली घटना उत्तर 24 परगना के बामनगाछी दशपाड़ा में हुई है. चार दिनों की नवजात को 50 हजार रुपए के एवज में बेचने (Children Trafficking) का आरोप लगा है. पुलिस ने बुधवार रात हाबरा थाने से दो महिला तस्करों सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है. दत्तापुकुर पुलिस ने बताया कि दशपाड़ा के निवासी कबीर मंडल और मार्जिना खातून दोनों को कुछ दिन पहले एक बच्ची हुई थी. पेशे से राजमिस्त्री कबीर के 4 और छोटे बच्चे हैं. फिर दूसरी बेटी हुई है, लेकिन उनके पास पैसे नहीं थे. दंपति को अपनी 4 दिन की बेटी को बेचने के लिए मजबूर होना पड़ा. इलाके के निवासी हाफिजा खातून और लबोनी दास ने कहा कि चार दिन की बच्ची को खरीद लेंगे. इसके बदले आपको 50 हजार रुपए चुकाने होंगे.

पिछले कुछ वर्षों में, बंगाल में बाल तस्करों की संख्या में वृद्धि हुई है.सूत्रों के मुताबिक, हाबरा पुलिस को बुधवार को गुप्त सूचना मिली कि लबोनी दास और हाफिजा खातून नाम की दो महिलाएं बच्चे को बेचने आ रही हैं. इसलिए पुलिस को इसकी जानकारी मिली. हाबरा पुलिस ने तस्करों के ठिकाने पर छापेमारी करने के आरोप में उसी दिन हाबरा में जीरात रोड से सटे एलआईसी भवन से हटेना में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. चार दिन की बच्ची को बचा लिया गया है. फिलहाल बच्चे का इलाज हाबरा अस्पताल में चल रहा है. घटना को लेकर जिला प्रशासन में भी चिंता जताई गई है.

महिलाओं ने बाल तस्करी की बात स्वीकारी 

इस बीच, दो आरोपी महिलाओं ने पुलिस पूछताछ में स्वीकार किया कि वे पहले भी कई बाल तस्करी के मामलों में शामिल रही हैं. पुलिस सूत्रों के मुताबिक दोनों का घर दत्तापुकुर थाने के बामनगाछी इलाके में है. पुलिस पूछताछ में दोनों महिलाओं ने कबूल किया कि बच्चा बामनगाछी इलाके के मोरजिना खातून और कबीर मंडल की संतान है. उनके चार और बच्चे हैं. बारासात के एक निजी नर्सिंग होम में एक गर्भवती महिला को गुमनाम रूप से भर्ती कराया गया था. उसने वहीं जन्म दिया. बच्चे की मां मोरजिना बीबी को 4 लाख रुपये में से 50,000 रुपये देने थे.

पुलिस ने चार लोगों को किया गिरफ्तार 

घटना में बुधवार रात तक चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इस मामले में और कौन शामिल है, इसकी जांच हाबरा पुलिस ने शुरू कर दी है. इस बात की भी जांच की जा रही है कि इन तस्करों के झांसे में क्षेत्र के और कौन से लोग आए हैं. इस बीच पुलिस सूत्रों के अनुसार बंदियों को गुरुवार को बारासात कोर्ट भेजा जाएगा. पुलिस फिलहाल आरोपियों को अपनी हिरासत में लेना चाहती है. उनसे पूछताछ के बाद जांच अधिकारी खुलासा करेंगे. इस बीच इस घटना की खबर से हाबरा में हड़कंप मच गया है.