बुजर्ग महिला से 17 लाख की लूट का खुलासा, बेटा-बहू ही निकले साजिशकर्ता, सीसीटीवी फुटेज से सच आया सामने

सोमवार को बिहार (Bihar) के पटना के मालसामी में 65 वर्षीया महिला गिरिजा देवी से 17 लाख की लूट का खुलासा पुलिस ने किया है. महिला के साथ लूट की साजिश उनके बेटे और बहू ने ही रची है. इस लूटकांड के लिए दोनों ने अपराधियों को बुलवाया और बुजुर्ग महिला के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया, दरअसल सोमवार को मालसलामी के चुटकिया बाजार की रहने वाली 65 वर्षीया महिला गिरिजा देवी से फायरिंग कर 17 लाख रुपए लूट ली गई थी. घटना मालसलामी थाना के भैंसानी टोला में घटी थी. लूटकांड के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो, छानबीन में पता चला कि बहू-बेटे ने ही मिलकर महिला के साथ लूटपाट की साजिश रची. पुलिस ने इस मामले में आरोपित बहू शोभा रानी को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि उसका बेटा अभी फरार है. पुलिस दूसरे आरोपियों की भी तलाश कर रही है. तो वहीं रुपयों की बरामदगी भी अभी नहीं हुई है.

बैंक पैसे जमा करने जा रही थी महिला

बताया जा रहा है कि सोमवार को महिला एक थैले में भरकर 17 लाख रुपए लेकर बैंक जमा करने जा रही थी. महिला अपनी बेटी आशा देवी के साथ थैले में 17 लाख रुपए लेकर ग्रामीण बैंक में जमा कराने जा रही थी. बैक जाने से पहले महिला अपने बड़े बेटे विष्णु के घर गयी थी. यहां से वह जैसे ही बैंक के लिए निकली, अपराधियों ने उससे पैसे लूट लिए

सीसीटीवी फुटेज से खुला भेद

लूट की वारदात की सूचना पर पटना सिटी डीएसपी अमित शरण और मालसलामी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू की. पुलिस ने कई जगहों पर लगे सीसीटीवी कैमरे की छानबीन की तो इस दौरान वृद्धा के बेटे की संदिग्ध हरकत नजर आई. पुलिस ने देखा कि वृद्धा का बेटा गली में अपराधियों को इशारा करता हुआ नजर आ रहा है. इससे पहले पीड़ित महिला के बेटे-बहू ने ही गली से जाने के लिए कहा था. इसके बाद पुलिस महिला की बहू के साथ पूछताछ करने लगी. इस दौरान बहू के मोबाइल पर एक कॉल आया जो वारदात में शामिल लुटेरे का था पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है.

जमीन बेचकर महिला के पास आए थे पैसे

वृद्धा गिरजा देवी ने बताया कि उन्होंने चार महीने पहले पीरबहोर थाना क्षेत्र के नटराज गली स्थित अपनी जमीन 75 लाख रुपए में बेची थी. जमीन के एवज में मिले पैसों को बेटों को बांटने के बाद महिला ने 33 लाख रुपए में चुटकिया बाजार में घर खरीदा थी. और इसके लिए महिला ने आधे पैसे चुका दिए थे बांकी के पैसे वह चेक के माध्यम से देने के लिए बैक जमा करने जा रही थी.