विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित होंगे छत्तीसगढ़ के 10 पुलिस कर्मी…

नई दिल्ली/रायपुर25 जनवरी (वेदांत समाचार)।  गणतंत्र दिवस के अवसर पर कुल 939 पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया जाएगा। गणतंत्र दिवस 2022 के अवसर पर घोषित 939 पुरस्कारों में से 189 कर्मियों को वीरता के लिए पुलिस पदक, 88 को विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक और 662 को सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक मिलेगा। राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित होने वालों में छत्तीसगढ़ के 10 पुलिस कर्मियों का भी नाम शामिल है। वहीं वीरता पुरस्कारों के लिए भी प्रदेश के 10 पुलिस कर्मियों का भी नाम शामिल है।

189 वीरता पुरस्कारों में से अधिकांश में, 134 कर्मियों को जम्मू और कश्मीर क्षेत्र में उनकी वीरता के लिए सम्मानित किया जा रहा है। 47 कर्मियों को वामपंथी उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में वीरतापूर्ण कार्रवाई के लिए और 1 कर्मियों को पूर्वोत्तर क्षेत्र में उनकी वीरतापूर्ण कार्रवाई के लिए।

वीरता पुरस्कार प्राप्त करने वाले कर्मियों में से 115 जम्मू-कश्मीर पुलिस से हैं, 30 सीआरपीएफ से हैं, 3 आईटीबीपी से हैं, 2 बीएसएफ से हैं, 3 सशस्त्र सीमा बल से हैं, 10 छत्तीसगढ़ पुलिस से हैं, 9 ओडिशा पुलिस से हैं, और 7 महाराष्ट्र से हैं। पुलिस, और शेष अन्य राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से।

गणतंत्र दिवस के अवसर पर 42 कर्मियों को अग्निशमन सेवा पदक से भी सम्मानित किया गया है। इनमें से 1 कर्मियों को वीरता के लिए राष्ट्रपति का अग्निशमन सेवा पदक और 2 कर्मियों को उनके संबंधित वीरता और वीरता के लिए अग्निशमन सेवा पदक से सम्मानित किया जाता है। विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति का अग्निशमन सेवा पदक 9 कर्मियों को और मेधावी सेवा के लिए अग्निशमन सेवा पदक 30 कर्मियों को प्रदान किया जाता है।