गांव में पुलिस ने नष्‍ट की कच्‍ची शराब की भट्टी

जबलपुर, 24 जनवरी (वेदांत समाचार)। कच्ची शराब बनाने का गढ़ बने बरगी थाना क्षेत्र के ग्राम तिखारी में अवैध शराब का जखीरा पकड़ा। शराब बनाने की सूचना मिलने पर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देश पर थाना प्रभारी रीतेश पांडे भारी फोर्स लेकर तिखारी गांव पहुंचे। शराब बनाने वाले तस्कर पुलिस के पहुंचते ही जंगल की ओर से भाग निकले। पुलिस को मौके में 6500 लीटर कच्ची शराब, लाहन, 6 भट्टी, ड्रम सहित अन्य सामान मिला है। तिखारी गांव में इससे पहले भी शराब बनाकर बेचने वालों को बरगी पुलिस ने पकड़ा है।

टीआइ रीतेश पांडे ने बताया कि तिखारी में शराब बनाने की सूचना पर दबिश देते हुए कच्ची शराब उतारने की 6 भट्टी को नष्ट कर जंगल में सर्च करते हुए झाड़ियों के बीच में 15 लीटर के कुप्पों एवं 200 लीटर के ड्रमों में कच्ची शराब उतारने हेतु तैयार किया हुआ लाहन छिपाकर रखा था। पुलिस ने 10 ड्रम में एवं 300 कुप्पों में भरा हुआ लगभग 6 हजार 500 लीटर लाहन, जिससे करीब 2500 लीटर कच्ची शराब तैयार होती। उक्त सारी सामग्री को नष्ट किया गया।

सब्जी बेच रहे युवक को टक्कर मारकर भागा कार चालक : भेड़ाघाट थाना अंतर्गत ब्रिटिश स्कूल के पास सब्जी का ठेला लगाए युवक को कार ने टक्कर मार दी। हादसे के बाद युवक पर सड़क पर घायल होकर गिर पड़ा और कार चालक मौके से फरार हो गया। युवक मदद मंगाते हुए सड़क पर तड़प रहा था, इसी दौरान चिकित्सक डाक्टर अमित खरे पहुंच गए। डाक्टर ने अपनी कार में घायल को लेकर अस्पताल पहुंचे जहां उसका उपचार चल रहा है। बताया जाता है कि रविवार देर शाम ब्रिटिश स्कूल के पास से अभय दुबे सब्जी का ठेला लेकर घर आ रहा था। पीछे से आ रही कार के चालक ने उसे टक्कर मार दी, जिसमें ठेला पलट गया और वह जमीन पर गिर गया। अंधेरा होने के कारण मौके पर मौजूद व्यक्ति कार का नंबर नहीं देख पाया।