घर पर फांसी लगाकर डॉक्टर ने की आत्महत्या…

दंतेवाड़ा24 जनवरी (वेदांत समाचार)। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिला अस्पताल से बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। जिला अस्पताल में काफी समय से पदस्थ MBBS डॉक्टर ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। खुदकुशी को अंजाम देने वाले MBBS डॉक्टर का नाम रॉबिन्स खूंटे बताया जा रहा है। डॉक्टर ने खुदकुशी क्यों की, फिलहाल इस सवाल का जवाब किसी के पास नहीं है। पुलिस ने शव को बरामद कर पंचनामा कार्रवाई के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मिल रही जानकारी के मुताबिक MBBS डॉक्टर रॉबिन्स खूंटे काफी समय से दंतेवाड़ा जिला अस्पताल में पदस्थ थे। उन्हें काम के प्रति जिम्मेदार भी बताया जा रहा है, लेकिन अचानक डॉक्टर ने खुदकुशी जैसा कदम क्यों उठाया, इसका जवाब किसी के पास नहीं हैं। हालांकि पुलिस इस मामले को लेकर जिला अस्पताल के स्टॉफ और पड़ोसियों से पूछताछ कर जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है।

पुलिस के मुताबिक डॉक्टर खूंटे ने अपने घर पर ही फांसी लगाई है। सूचना पाकर डॉक्टर के आवास पर पहुंची पुलिस ने लाश को फांसी से उतारा। पुलिस के पास फिलहाल घर—परिवार को लेकर भी कोई खास जानकारी नहीं है। मामले में जांच शुरु कर दी गई है। पड़ोसियों से जानकारी लेने के लिए पूछताछ की जा रही है।

सुसाइडल नोट भी नहीं मिला

प्राथमिक जानकारी के मुताबिक डॉक्टर खूंटे ने जिस आवास पर फांसी लगाई है, वहां की तलाशी ली गई है, लेकिन किसी तरह का सुसाइडल नोट बरामद नहीं हुआ है। फिलहाल उनके मोबाइल फोन को पुलिस ने जप्त किया है, जिसके आधार पर जानकारी जुटाने का प्रयास किया जा रहा है।