BREAKING :शहर में मिले फिर 8 ओमिक्रॉन के मामले,20 दिन बाद आई रिपोर्ट

बिलासपुर24 जनवरी (वेदांत समाचार)।  प्रदेश में ओमिक्रॉन का पहला मामले बिलासपुर से सामने आया था, अब इसके बाद बिलासपुर में ओमिक्रॉन के केस बढ़ते जा रहे हैं। खासकर बिलासपुर में। एक मामले से शुरू हुआ ये सिलसिला अब 8 तक जा पहुंचा है। रविवार को यहां 8 केस आए हैं। करीब एक महीने पहले जीनोम सीक्वेंसिंग जांच के लिए इन सबका सैंपल भेजा गया था। फिलहाल अब सभी मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं। लेकिन आशंका है कि शहर में ओमिक्रॉन का संक्रमण फैल चुका है और जांच नहीं होने की वजह से मरीजों की पहचान नहीं हो पा रही है।

प्रदेश समेत बिलासपुर में भी ओमिक्रॉन के मामले बढ़ रहे हैं। रविवार को जिनकी रिपोर्ट आई है उनमें गोलबाजार में रहने वाली 17 साल की युवती सहित 49 से 58 साल की 5 महिलाएं शामिल हैं। इनमें से कोई विदेश नहीं गया था और न ही विदेश से आने वालों के संपर्क में रहे। राहत की बात है कि सभी की तबीयत ठीक है और पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं। इनका सैंपल जांच के लिए भुवनेश्वर भेजा गया था।

विदेश से लौटे थे दंपती

रविवार को ओमिक्रॉन पॉजिटव आई गोड़पारा की महिला के पति 5 जनवरी को ओमिक्रॉन पॉजिटिव मिले थे। दोनों पति-पत्नी UAE से यात्रा करके शहर लौटे थे। पति के ओमिक्रॉन संक्रमित मिलने पर परिवार के पांच सदस्यों का जीनोम सिक्वेंसिंग सैंपल लिया गया था। अब करीब 20 दिन बाद रविवार को उनकी रिपोर्ट आई है।

70 वर्षीय डॉक्टर भी पॉजिटिव

सिम्स की 70 वर्षीय डॉक्टर भी ओमिक्रॉन पॉजिटिव (Omicron Positive) पाई गई हैं। डॉक्टर तो विदेश नहीं गई थीं, लेकिन उनका बेटा जर्मनी से लौटा था। कोरोना पॉजिटिव होने के बाद 30 दिसंबर को ओमिक्रॉन जांच के लिए सैंपल भेजा गया और अब रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह भी अब पूरी तरह से स्वस्थ्य हो चुकी हैं। इसी तरह जिन मरीजों को ओमिक्रॉन संक्रमित बताया गया है। सभी कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं और स्वस्थ्य हैं।

2 साल का बच्चा आया था चपेट में, अब दादी भी

विनोवा नगर में रहने वाला 2 साल का बच्चा 16 जनवरी को ओमिक्रॉन की चपेट में आया था। बच्चा विदेश नहीं गया था और न ही विदेश से आने वालों के संपर्क में रहा। अब बच्चे की 60 वर्षीय दादी ओमिक्रॉन पॉजिटिव हो गई हैं। जिसके बाद उनका सैंपल 30 दिसंबर को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया था।

बिलासपुर में ओमिक्रॉन का पहला केस

बिलासपुर में ओमिक्रॉन का पहला केस 5  जनवरी को मिला था। गोलबाजार गोंड़पारा निवासी अजय कुमार साहू की रिपोर्ट ओमिक्रॉन पॉजिटिव आई थी। वे विदेश से 4 दिसंबर को लौटे थे। 7 दिन बाद 11 को स्वास्थ्य विभाग ने पति-पत्नी की RT-PCRजांच की। 15 को पॉजिटिव आए। 20 दिसंबर को दोनों का जीनोम सीक्वेंसिंग सैंपल लेकर भुवनेश्वर लैब भेजा था। जिसकी रिपोर्ट 5 जनवरी को आई। इसके बाद 16 जनवरी को बिलासपुर में ओमिक्रॉन के तीन केस फिर मिले। फिर अब 8 ओमिक्रॉन पॉजिटिव केस सामने आए हैं।