जिले में महिला सुपरइवाजर पद के लिए 1125 परीक्षार्थी सम्मिलित हुए

जशपुरनगर ,23 जनवरी (वेदांत समाचार)। छत्तीसगढ़ व्यवसायिक मंडल व्यापम ने आयोजित महिला एवं बाल विकास विभाग ने विशेष रूप से महिलाओं के लिए महिला सुपरवाइजर पद के लिए रविवार कोजिले में परीक्षा आयोजित किया गया। उक्त परीक्षा के प्रथम पाली में परीक्षार्थियों की संख्या 4102 थी। जिसमें कुल 3845 परीक्षार्थी सम्मिलित हुए। कुल अनुपस्थित रहने वाले परीक्षार्थी 257 थे। इसी प्रकार द्वितीय पाली में कुल परीक्षार्थियों की संख्या 1231 थी जिसमें 1125 परीक्षार्थी सम्मिलित हुए तथा 106 परीक्षार्थियों अनुपस्थित थे।

अग्रणी महाविद्यालय, शासकीय राम भजन राय एन ई एस स्नातकोत्तर महाविद्यालय जशपुर, में परीक्षार्थियों के अभिभावकों एवं परिवार के सदस्य जो छोटे बच्चों को लेकर आए थे। उनके संबंध में केंद्राध्यक्ष प्रो डी आर राठिया ने बताया कि इस परीक्षा में जो परीक्षार्थी आये थे जो अपने साथ छोटे बच्चों को लेकर आए थे या अभिभावक आये थे। उन्हें मौसम को देखते हुए कन्या छात्रावास में रूकने की व्यवस्था की गई थी। अभिभावक ने व्यवस्था की प्रशंसा की।

जिला सहायक समन्यवक डा. विनय तिवारी ने बताया कि प्रथम पाली में लगभग 94 प्रतिशत् अभ्यर्थी और दूसरे पाली में 91 प्रतिशत से अधिक अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल हुए। मौसम और बारिश को देखते हुए अभ्यर्थियों के साथ आए उनके छोटे बच्चों और वृद्ध अभिभावकों के लिए महाविद्यालय में स्थित कन्या छात्रावास को अस्थाई रूप से डे केयर सेंटर के रूप में व्यवस्था कि गई थी। परीक्षा बिना किसी अवरोध के शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुआ। एन ई एस महाविद्यालय के प्राचार्य एवम इस परीक्षा के जिला समन्वयक डॉ विजय रक्षित ने बताया कि जिले में प्रथम पाली में कुल 11 परीक्षा केंद्र एवं द्वितीय पाली में 3 परीक्षा केंद्र निर्धारित किये गए थे।