मोबाईल फोन छीनने/चोरी करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार…

रायपुर ,23 जनवरी (वेदांत समाचार)।  राजधानी की आजाद थाना पुलिस ने दोपहिया वाहन से राहगीरों के मोबाइल फोन छीनने/चोरी करने वाले 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसके पास से 5 मोबाइल फोन और घटना में प्रयुक्त दोपहिया वहां जब्त किया गया है।

थाना से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रार्थी आनंद कुमार ने शिकायत दर्ज कराई थी कि 21 जनवरी की दोपहर सुहागा मंदिर के पास ब्राह्मण पारा में इनकी पत्नी मोबाइल फोन पर बात कर रही थी, तभी काले रंग की बिन नंबर की मोटरसाइकिल में अज्ञात चोर उनके हाथ से मोबाइल चोरी कर ले गए। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना आज़ाद चौक में अपराध क्रमांक 18/22 धारा 379 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

थाना आज़ाद चौक पुलिस की संयुक्त टीम ने घटना के संबंध में प्रार्थिया से विस्तृत पूछताछ करने के साथ ही आसपास के लोगों से भी पूछताछ की। टीम के सदस्यों ने घटना स्थल व उसके आसपास लगे सीसीटीव्ही कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही वाहन के संबंध में भी विश्लेषण किया। इसी दौरान टीम के सदस्यों को घटना में संलिप्त अज्ञात आरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई जिस पर टीम के सदस्यों ने बजरंग नगर दुर्गा मंदिर के पास थाना आजाद चौक उदय वानखेडे एवं उसका साथी विकास निहाल को पकड़कर प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ की। आरोपी ने उक्त घटना को कारित करने के अलावा दोपहिया वाहन में घुम-घुम कर शहर के अलग-अलग स्थानों से इसी तरीका वारदात के आधार पर 5 मोबाईल फोन छीनना/चोरी करना भी बताया। आरोपी की निशानदेही पर उसके कब्जे से मोटर साइकिल जब्त किया गया है। आरोपी के कब्जे से जप्त शेष 5 मोबाईल फोन में आरोपी के विरूद्ध पृथक से धारा 41(1+4)/379 भादवि. के तहत् कार्रवाई की गई। कूल जप्त मशरूका रकम 93,000/-

गिरफ्तार आरोपी
उदय वानखेडे उम्र 19 साल पता शिवनगर के पास थाना आजाद चौक रायपुर।
विकास निहाल उम्र 18 साल बजरंग नगर दुर्गा मंदिर के पास थाना आजाद चौक रायपुर।

कार्रवाई में थाना आजाद चौक से उनि. गुलाब सिंह ठाकुर सउनि अनिल साहू,आरक्षक किशोर सिंह राजपूत दीपक सेन भोजराज सोनवानी अभिषेक पांडे निरधर कुंजाम देवचरण साहू की महत्वपूर्ण भूमिंका रहीं।