रेलयात्रियों के लिए जरूरी खबर, 24 जनवरी को नहीं चलेगी भोपाल-आंबेडकर नगर एक्सप्रेस, दाहोद-भोपाल एक्‍सप्रेस आंशिक निरस्‍त

भोपाल 23 जनवरी (वेदांत समाचार)।  रेलयात्रियों के लिए एक जरूरी खबर है। भोपाल-आंबेडकर नगर एक्सप्रेस 24 जनवरी को नहीं चलेगी। यह ट्रेन भोपाल से इंदौर के आंबेडकर नगर स्टेशन के बीच चलती है। वहीं दाहोद से भोपाल के बीच चलने वाली दाहोद-भोपाल एक्सप्रेस को भी आंशिक निरस्त किया है। यह ट्रेन उज्जैन से भोपाल के बीच निरस्त रहेगी। इस ट्रेन को दाहोद से उज्जैन के बीच ही चलाया जाएगा। रेलवे ने सुजालपुर-काला पीपल स्टेशनों के बीच सुधार कार्यों के चलते उक्त निर्ण लिया है।

भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस 31 जनवरी तक बंदउधर भोपाल से बिलासपुर के बीच चलने वाली भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस 31 जनवरी तक निरस्त है। इस ट्रेन को 22 जनवरी से 10 दिन के लिए निरस्त किया गया है। रेलवे ने बिलासपुर रेल मंडल में चल रहे सुधार कार्यों के चलते उक्त ट्रेनों को निरस्त करने का निर्णय लिया है।

ट्रेन 18235 भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस 30 जनवरी तक और ट्रेन 18236 बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस 23 से 31 जनवरी तक निरस्त रहेगी।- ट्रेन 22169 रानी कमलापति-संतरागाछी सुपरफास्ट हमसफर एक्सप्रेस 26 जनवरी को और ट्रेन 22170 संतरागाछी-रानी कमलापति सुपरफास्ट हमसफर एक्सप्रेस 27 जनवरी को निरस्त रहेगी।

तय रेलमार्ग से चल रही स्वर्ण जयंती व छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस

आगरा रेल मंडल में मथुरा के पास रेल हादसे के कारण शनिवार जिन ट्रेनों का मार्ग बदला था वे सभी ट्रेनें रविवार सुबह से अपने तय रेल मार्ग से होकर चल रही है। इनमें भोपाल और रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से होकर गुजरने वाली ट्रेन 12803 विशाखापत्तनम-हजरत निजामुद्दीन स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस, ट्रेन 18237 कोरबा-अमृतसर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस, ट्रेन 12707 तिरुपति-हजरत निजामुद्दीन एपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, ट्रेन 20807 विशाखापत्तनम-अमृतसर सुपर फास्ट एक्सप्रेस शामिल है। जिन्हें तय रेल मार्ग से ही चलाया जा रहा है।

एनटीईएस पर स्थिति देखने के बाद जाएं स्टेशन

रेल यात्रा पर निकलने वाले रेल यात्रियों को रेलवे की तरफ से सलाह दी है कि यात्रा करने से पहले नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम (एनटीईएस) पर संबंधित ट्रेन के चलने की स्थिति देख लें। उसके अनुरूप स्टेशन जाएं ताकि किसी भी तरह की असुविधा से बचा जा सके। यात्री रेल सुविधा नंबर 139 पर भी काल करके ट्रेनों से जुड़ी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।