पिता की डांट के डर से 11 वीं के छात्र ने पानी की टंकी पर फांसी लगाकर आत्महत्या की

ग्वालियर, 16 जनवरी (वेदांत समाचार)। आर्मी क्षेत्र में स्थित पानी की टंकी पर रविवार की सुबह 11 वीं के छात्र तुषार पाल का शव फांसी पर लटका मिला। किशोर शनिवार की रात को पिता की डांट के डर से गायब हाे गया था। घरवाले उसे रात भर से तलाश रहे थे। मुरार थाना पुलिस ने घरवालों की सूचना पर मर्ग कायम कर लिया है। पुलिस किशोर के आत्महत्या करने का वास्तविक कारण पता लगाने के लिए जांच कर रही है।

लाल टिपारा निवासी जैकी पाल का 16 वर्षीय पुत्र तुषार पाल शनिवार की शाम को घर से निकला था और वापस नहीं लौटा। तुषार को उसका भाई व पिता अन्य नजदीकी लोगों की मदद से तलाश रहे थे। रविवार की सुबह सूचना मिली कि आर्मी क्षेत्र में स्थित पानी की टंकी पर वह फांसी पर लटका हुआ है। घरवालों के साथ पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने किशोर के शव को फांसी के फंदे से उतारा और शव को पीएम के लिए भेज दिया। पुलिस ने तत्काल किशोर के शव का डाक्टरी परीक्षण के बाद स्वजन को सौंप दिया।

केवल भाई ने पिता की डांट का डर दिखा दिया थाः

 किशोर छह माह पहले वाहन की चपेट में आ जाने के कारण गंभीर रूप से घायल हो गया था। बमुश्किल उसकी जान बची थी। तीन माह तक पलंग से नही उठ सका था। शनिवार को शाम को गाय का दूध उसका बछड़ा पी गया। बड़े भाई ने तुषार से कहा कि देख अब तेरी पापा घर लौटकर कैसे खबर लेते हैं। आशंका जताई जा रही है कि पिता की डांट के डर से उसने आत्महत्या कर ली।

सावरिया धाम कालोनी में युवक ने फांसी लगाईः गिरवाई पर स्थित सावरिया धाम कालोनी में निवासी प्रणय पुत्र राजेश साहय ने शनिवार की रात को बाजार से लौटने के बाद फांसी लगा ली। नजर पड़ते ही घरवालों ने युवक को गले में कसे फांसी के फंदे को काटकर नीेचे उतारा। उस समय युवक की सांसें चल रहीं थी। घरवाले इलाज के लिए युुवक को अस्पताल लेकर गए, जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। घरवालों की सूचना पर गिरवाई थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है। पुलिस युवक के आत्महत्या करने का कारण पता लगाने के लिए जांच कर रही है।