BREAKING : अवैध गर्भपात कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 11 खोपड़ी, 54 हड्डियां बरामद

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के वर्धा जिले के एक अस्पताल में अवैध गर्भपात कराने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। वर्धा पुलिस ने आरवी क्षेत्र स्थित कदम हास्पिटल में जांच के दौरान बायोगैस प्लांट में भ्रूण हत्या से संबंधित 11 खोपड़ी और 54 हड्डियां बरामद की है। पुलिस ने अवैध गर्भपात कराने के आरोप में महिला डॉक्टर रेखा कदम को गिरफ्तार कर लिया है।

मामले का खुलासा उस वक्त हुआ जब 13 साल एक नाबालिग लड़की गर्भवती हो गईऔर कदम हास्पिटल में 30 हजार रुपये लेकर उसका अवैध तरीके से गर्भपात करा दिया गया। इसके बाद पीड़ित लड़की और आरोपी लड़के के माता-पिता के बीच झगड़ा हो गया। मामला पुलिस तक पहुंचने पर इसका पर्दाफाश हुआ और पुलिस ने गर्भपात कराने के आरोप में डॉ. रेखा कदम सहित नाबालिग युवक और उसके माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया है।  

पुलिस ने कहा कि वहां से दागदार कपड़े, बैग, खुदाई के लिए इस्तेमाल किए गए फावड़े और वहां फेंके गए अन्य साक्ष्य भी बरामद किए गए हैं। इन्हें इकट्ठा कर फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है। 

महिला जांच अधिकारियों की टीम सहायक पुलिस निरीक्षक वंदना सोनूने और पुलिस उप निरीक्षक ज्योत्सना ने कहा कि आरवी पुलिस को 4 जनवरी को मामले की जानकारी मिली। इस टीम ने अपने स्थानीय स्त्रोतों से जानकारी के आधार पर छानबीन की और अंत में नाबालिग लड़की का पता लगाकर उसके माता-पिता से पूरी जानकारी हासिल की।