सांइस कॉलेज में कोरोना का कहर, 14 प्रोफेसर, 5 छात्राएं और 11 जवान आए चपेट में

रायपुर13जनवरी (वेदांत समाचार)। छत्तीसगढ़ में बीते सिर्फ 3 दिनों में मिले कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों पर नजर डाली जाए, तो प्रदेश की वास्तविक स्थिति (Actual Condition) का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है। प्रदेश में गुरुवार को 54 सौ से ज्यादा, बुधवार को 51 सौ से ज्यादा और मंगलवार को 41 सौ से ज्यादा यानी इन तीन दिनों में 14 हजार से ज्यादा नए लोग संक्रमित हुए हैं।

बात करें जिलों की तो प्रदेश की राजधानी रायपुर (Raipur) में रोज विस्फोट (Explode) हो रहा है, तो दुर्ग  (Durg) में भी हालात विस्फोटक ही बने हुए हैं। इसके अलावा बिलासपुर (Bilaspur) , कोरबा (Korba) , रायगढ़ (Raigarh), सरगुजा (Sarguja) सहित दूसरे जिलों की स्थिति भी भयावह (Dangerous) बनी हुई है। तो वहीं प्रदेश में सबसे ज्यादा नए मरीजों के संक्रमण के मामले में दुर्ग का नंबर है।

विस्फोटक स्थिति में जिला
दुर्ग जिले में कोरोना संक्रमण प्रचंड वेग पर है। यहां हर दिन कोरोना मरीजों की संख्या अनुमान से कहीं अधिक आ रही है। 12 जनवरी को फिर से जिले में 800 नए कोरोना संक्रमित सामने आए हैं। इसमें साइंस कॉलेज (Science Collage) से 14 प्राध्यापक (Professor), सहायक प्राध्यापक (Assistant Professor), बेथनी कॉलेज ऑफ नर्सिंग की 5 छात्राएं, सीएचसी (CHC) पाटन का एक डॉक्टर, सीआईएसएफ (CISF) के 11 जवान शामिल हैं। इस तरह एक-एक संस्थान से 10-20 की संख्या में कोरोना संक्रमित सामने आने से शासन प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।

साइंस कॉलेज में फूटा बम
बुधवार को साइंस कॉलेज दुर्ग (Science Collage, Durg) का आधे से अधिक स्टॉफ कोरोना संक्रमित हो गया। किए गए टेस्ट के बाद यहां 14 प्राध्यापक, सहायक प्राध्यापक और अन्य स्टाफ सहित करीब 20 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसी तरह सीआईएसएफ तीसरी बटालियन एवं सीआईएसएफ आरटीसी से 11 जवान संक्रमित मिले हैं। बेथनी कॉलेज ऑफ नर्सिंग में भी 5 छात्राओं के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

पूरा परिवार ही संक्रमित
इसके अलावा चौहान ग्रीन वैली के एक फ्लैट से चार लोग, एलआईजी कॉलोनी वैशाली नगर से एक ही परिवार के चार सदस्य, सेक्टर 7 सड़क 32 से एक ही परिवार के तीन सदस्य, विवेकानंद कॉलोनी सड़क नौ से एक ही परिवार के 4 सदस्य, गुरु नानक नगर दुर्ग से 5 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है। इसी तरह प्रगति नगर रिसाली से एक ही परिवार के तीन सदस्य, गणपति विहार कॉलोनी दुर्ग से एक ही परिवार के तीन सदस्य संक्रमित पाए गए हैं।

दुर्ग जिला हाई अलर्ट
सीएमएचओ (CMHO) दुर्ग डॉ. गंभीर सिंह ठाकुर का कहना है कि दुर्ग जिला हाई अलर्ट हो चुका है। यहां कोविड-19 महामारी का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। संक्रमण के मामले में राजधानी रायपुर के बाद दूसरा स्थान दुर्ग जिले का ही है। इसे ध्यान में रखते हुए जिले के सभी नागरिकों को कोविड गाइडलाइन (Covid Guide Line) का जरूर से जरूर पालन करना चाहिए। तभी हम, हमारे अपने, हमारा जिला, हमारा राज्य और देश कोरोना से जंग जीत पाएगा।