स्वर्ण घर में जिम्मी शेरगिल नहीं रोनित होंगे:बतौर लीड एक्टर रोनित का कमबैक; अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘बागबान’ पर बेस्ड होगी कहानी

रोनित रॉय जल्द ही टेलीविजन पर अपना कमबैक करेंगे। सुनने में आया है कि रवि दुबे और शरगुन मेहता के प्रोडक्शन में बन रहे आगामी टीवी शो ‘स्‍वर्ण घर’ में रोनित बतौर लीड एक्टर नजर आएंगे। कुछ दिनों पहले ही रोनित ने इस शो के लिए हामी भरी है। शो से जुड़े करीबी बताते हैं, “रोनित रॉय को टीवी पर एक रेगुलर भूमिका निभाते हुए काफी समय हो गया है, और ऐसा इसलिए है क्योंकि वह एक कलाकार के रूप में असंतुष्ट महसूस नहीं करना चाहते हैं।”

लम्बी नहीं खिंचेगी कहानी
इसी बीच जब मेकर्स ने उन्हें एप्रोच किया तो उन्होंने शुरुआत में ही रोनित को आश्वासन दिया कि उनका किरदार बहुत स्ट्रॉन्ग होगा। साथ ही ये फाइनाइट सीरीज होंगी जिसमें कहानी को ज्यादा खींचा नहीं जाएगा। रोनित ने अपना फैसला बताने में थोड़ा वक्त लिया लेकिन आख़िरकार मेकर्स की उन्हें कास्ट करने की इच्छा पूरी हुई।

बागबान से मिलती है स्टोरी
शो की कहानी की बात करें तो करीबी बताते हैं, “इसकी कहानी थोड़ी बहुत अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी की फिल्म ‘बाग़बान’ के इर्द-गिर्द होगी। परिवार में बच्चे अपने मां-बाप के प्यार की कद्र नहीं करते। रोनित के अपोजिट संगीता घोष नजर आएंगी। तकरीबन दो साल बाद, संगीता भी इस शो से टेलीविज़न पर अपना कमबैक कर रही हैं।”

टीवी से संतुष्ट नहीं हैं रोनित
रोनित के करियर की बात करें तो आखिरी बार वे 2015 में टीवी शो ‘इतना करो ना मुझे प्यार’ में बतौर लीड एक्टर नजर आए थे। 2019 में वे सीरियल ‘शक्ति-अस्तित्व के एहसास की’ में थे हालांकि टीवी से वे संतुष्ट नहीं थे। इस बारे में रोनित कहते हैं, “छोटे पर्दे पर मेरे लिए कुछ नहीं हो रहा है। कोविड-19 से पहले मुझे टीवी इंडस्ट्री से कुछ ऑफर मिले लेकिन दिलचस्प नहीं। कुछ समय पहले मैंने ‘शक्ति-अस्तित्व एक एहसास की’ भी की थी। वह भूमिका क्या थी और कहां गई? ऐसा इसलिए है क्योंकि सीरियल की भाषा अलग है। संतुष्टि की बात तो दूर उस काम को करने के बाद आप काफी असंतुष्ट महसूस करते हैं।”