उधार दिए पैसै दिलवाने का झांसा देकर SHO ने फरियादी महिला की लूटी अस्मत, अब हुए लाइन हाजिर

राजस्थान के कोटा संभाग में एक बार फिर खाकी को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है जिसके बाद फिर पुलिसिया तंत्र पर सवालिया निशान लगने शुरू हो गए हैं. संभाग में एक महिला ने झालावाड़ महिला पुलिस थाने के थानाप्रभारी विजय सिंह चौधरी पर रेप का आरोप लगाते हुए कोटा के विज्ञाननगर थाने में मामला दर्ज करवाया है.

पीड़िता ने बताया कि उसके साथ घटित हुई वारदात उस समय की है जब आरोपी थानाप्रभारी विज्ञाननगर थाने में ड्यूटी पर था.

थानाप्रभारी के खिलाफ मामला दर्ज होने की जानकारी मिलते ही झालावाड़ पुलिस अधीक्षक मोनिका सेन ने विजय सिंह को लाइन हाजिर के आदेश दिए हैं. बता दें कि पीड़ित महिला ने इस मामले में कोटा सिटी एसपी को परिवाद सौंपा था जिसके बाद पुलिस ने थानेदार के खिलाफ मामला दर्ज किया है. वहीं आरोपी थानेदार के सर्विस में आखिरी 2 साल बाकी हैं.

ब्याज के पैसे दिलवाने के नाम पर लूटी अस्मत

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विज्ञाननगर थाने के सीआई महेश सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि एक 43 वर्षीय महिला पीड़िता ने कोटा शहर पुलिस अधीक्षक को परिवाद दिया था जिसमें महिला ने बताया कि वो ब्याज पर पैसा देने का काम करती है. 2014 में किसी महिला को दिए 7 लाख रुपए वापस नहीं मिलने पर वह उसकी शिकायत लेकर विज्ञाननगर थाने पहुंची थी जहां उसकी पुलिस उपनिरीक्षक विजय सिंह चौधरी से मिली.

महिला ने शिकायत में बताया कि विजय सिंह ने उसके पैसे दिलवाने के लिए 26 हजार रुपये महीने के हिसाब से 17 महीने की किश्त बंधवा कर मदद की. महिला के मुताबिक वह किश्त लेने विजय सिंह के पास जाती थी इस दौरान उनकी नजदीकियां बढ़ गई. महिला ने आरोप लगाया कि विजय सिंह का उसके घर आना-जाना शुरू हो गया और एक दिन परिवार के बाहर गए होने पर उसने शारीरिक संबंध भी बनाए.

थानेदार ने दिया महिला को शादी का झांसा

पीड़िता ने आरोप लगाया कि कोरोना काल में उसके पति की मौत हो गई जिसके बाद थानेदार विजय सिंह उसे शादी का झांसा देने लगा और लगातार शारीरिक संबंध बनाए. वहीं विजय सिंह की पत्नी और बेटे पर भी घर आकर मारपीट का आरोप लगाया है.

पीड़िता ने शिकायत में आगे बताया है कि आरोपी विजय सिंह ने वकील की मदद से उसे 500 रुपए की एक स्टांप भी दी जिसमें उसे पत्नी का दर्जा देने और साथ निभाने की बात कही गई. वहीं इस पूरे मामले पर एसआई विजय सिंह ने कहा है कि सभी आरोप निराधार है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.