रेल मंडल के 66 रेलकर्मियों का तबादला, रेलवे मजदूर संघ ने अफसरों के खिलाफ खोला मोर्चा, तबादला निरस्त करने की मांग

रायपुर 9 जनवरी (वेदांत समाचार)। कोरोना की तीसरी लहर के खतरे बीच में रायपुर रेल मंडल में अचानक से कमर्शियल विभाग के 66 कर्मचारियों का तबादला करने से बवाल मच गया है। यही नहीं, कर्मचारियों को छह जनवरी तक ज्वाइनिंग न करने पर निलंबित करने की धमकी दी जा रही है। तिल्दा में पदस्थ कर्मचारी अपनी समस्या बताने मंडल कार्यालय पहुंचा तो उसे निलंबित करने का फरमान जारी कर दिया गया।

अब तक तीन कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है। चौंकाने वाली बात यह है कि कुछ ऐसे कर्मचारियों का तबादला किया गया, जिनकी सेवानिवृत्ति के एक से डेढ़ साल बचे हुए हैं। अफसरों की मनमानीपूर्ण कार्यशैली को लेकर कर्मचारियों में जहां आक्रोश है, वहीं रेलवे मजदूर संघ ने मोर्चा खोल दिया है।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मजदूर संघ के मंडल सचिव कोमल सिंग साहू ने डीआरएम को पत्र सौंपकर कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए मंडल के कमर्शियल विभाग के 66 कर्मचारियों का तिल्दा, भाटापारा, दल्ली राजहरा, भिलाई पावर हाउस समेत अन्य स्थानों पर किए गए विभागीय तबादला आदेश को तत्काल निरस्त करने की मांग की है।

तनाशाही रवैए से परेशान हैं कर्मचारी

अलग-अलग स्टेशनों में स्थानांतरित किए गए रेलवे कर्मचारियों का कहना है कि कोरोना की तीसरी लहर शुरू होने के बाद इस तरह से तबादला करना और धमकाना सरासर रेलवे अधिकारियों की मनमानीपूर्ण कार्यशैली को दर्शाता है। कोरोना केस कम होने पर यह तबादला किया जा सकता था। ऐसे दूर के स्टेशनों में कई कर्मचारियों का तबादला किया गया है, जहां लोकल ट्रेनें फिलहाल नहीं चल रही है।

विजिलेंस विभाग के रिमाइंडर के बाद तबादला

विजिलेंस विभाग के बार-बार रिमाइंडर भेजने के बाद 13 दिसंबर, 2021 को कमर्शियल विभाग ने 66 कर्मचारियों का तबादला किया गया था। इसे लेकर किसी तरह का विरोध नहीं हो रहा है। एक-दो कर्मचारियों ने जरूर मुझसे तबादला डिले करने को कहा था। फिलहाल मैं तबादला आदेश का पालन कराने का काम कर रहा हूं। अगर किसी को दिक्कत है तो मुझसे आकर मिल सकते हैं।