कड़कड़ाती ठंड में कपड़े में लपेटकर फेंका, राहगीर ने किलकारी सुन उठाया; अस्पताल में भर्ती

भोपाल 08जनवरी (वेदांत समाचार)। भोपाल के गोविंदपुरा इलाके में कड़कड़ाती ठंड में शुक्रवार शाम खंडहर में नवजात शिशु मिला है। नवजात को जेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया गया कि बरखेड़ा पठानी में डिस्पेंसरी के पास राहगीर ने बच्चे की रोने की आवाज सुनकर पुलिस को सूचना दी थी।

गोविंदपुरा थाना प्रभारी अशोक सिंह परिहार ने बताया कि शाम को डायल-100 को सूचना मिली कि बरखेड़ा पठानी श्याम नगर में नवजात (बालक) अवस्था में पड़ा है। सूचना पर एफआरवी में तैनात प्रधान आरक्षक संतोष गौतम और पायलेट सुरेंद्र सिंह ने मौके पर पहुंचे। यहां नवजात खंडहर मकान में कपड़ों में लिपटा पड़ा था। नवजात को जेपी अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां एसएनसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया। नवजात की हालत स्थिर बनी हुई है।

शाम चार से पांच के बीच में छोड़ा
जांच में सामने आया कि नवजात को जन्म के तुरंत बाद ही खंडहर में छोड़ा गया है। उसकी गर्भनाल भी नहीं कटी थी। जन्म के तुरंत बाद ही नवजात को कपड़े में लपेटकर छोड़ दिया गया। पुलिस आपसास के इलाकों में मां को खोजने की कोशिश कर रही है।

रोने की आवाज सुनकर पहुंचे युवक
खंडहर के पास से शाम करीब साढ़े चार बजे एक रहवासी गुजर रहा था। उसे रोने की आवाज सुनाई दी। आसपास जानवर भी थे। वह तुरंत पहुंचा और नवजात को देखा। उसने डायल 100 को फोन कर सूचित किया।