जिले के सभी कोविड केयर सेंटर्स उपयोगी स्थिति में रहे – कलेक्टर

0 शासकीय बहुदिव्यांग स्कूल और आकांक्षा आवासीय विद्यालय में- 220 बेड का बनेगा कोविड केयर सेंटर, 50 प्रतिशत ऑक्सीजन बेड की होगी व्यवस्था

  

जांजगीर-चांपा, 07 जनवरी, (वेदांत समाचार)। कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला और जिला पंचायत सीईओ गजेन्द्र सिंह ठाकुर ने आज जांजगीर के शासकीय बहुदिव्यांग स्कूल भवन और जिला पंचायत कार्यालय के समीप आकांक्षा आवासीय विद्यालय भवन का निरीक्षण किया। इनमें कुल 220 बेड का कोविड केयर सेंटर संचालित किया जाएगा।


कलेक्टर ने कहा कि शासकीय बहुदिव्यांग स्कूल और जिला पंचायत कार्यालय के समीप आकांक्षा आवासीय विद्यालय के दोनों कोविड सेंटर के 50 प्रतिशत बेड ऑक्सीजनयुक्त होंगे। कलेक्टर ने दोनों सेंटर्स शनिवार 8 जनवरी की शाम तक कोविड मरीजों के इलाज के लिए तैयार करने के निर्देश दिए । इसके अलावा उन्होंने कोविड की पहली व दूसरी लहर के दौरान बनाए गए कोविड केयर सेंटर्स तत्काल उपयोग की स्थिति में रहे, यह सुनिश्चित करने कहा।


कलेक्टर ने इन केयर सेंटर में कोविड मरीजों के इलाज के मद्देनजर सीएमएचओ डॉ एसआर बंजारे से कहा कि 3 शिफ्ट में डॉक्टर और चिकित्सकीय स्टाफ की नामजद ड्यूटी लगाएं। कलेक्टर ने यहां जरूरी दवाइयां, ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर आवश्यकतानुसार उपलब्ध कराने कहा। कलेक्टर ने जिला पंचायत सीईओ से कहा कि दिव्यांग स्कूल में 120 और आकांक्षा परिसर में 100 बेड की व्यवस्था सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने यहां विद्युत, शुद्ध पेयजल, गरम पानी के लिए गिजर, मनोरंजन के लिए टीव्ही, निगरानी के लिए सीसी कैमारा, मरीज और चिकित्सकीय स्टाफ के लिए भोजन एवं आवास व्यवस्था करवाने के लिए निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान जिला टीकाकरण अधिकारी , उप संचालक समाज कल्याण टीपी भावे उपस्थित थे।