केवल टीकाकरण के लिए खुलेंगे स्कूल – कलेक्टर

0 गत 4 दिनों में 46,950 किशोरों को लगा सुरक्षा का टीका ।

जांजगीर-चांपा, 07 जनवरी, (वेदांत समाचार)। कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला के मार्गनिर्देशन में 15 से 18 वर्ष तक के किशोरों के टीकाकरण का अभियान चलाया जा रहा है। कोरोना की तीसरी लहर और नया वेरियंट ओमीक्रान की सुरक्षा व रोकथाम की दृष्टि से जिले के सभी स्कूलों को बंद रखने के दिये गये हैं। केवल टीकाकरण शिविर के लिए स्कूल भवन खोले जायेंगे। जांजगीर व सक्ती के दोनों जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि टीकाकरण के दौरान कोविड सुरक्षा निर्देशों का कड़ाई से पालन करवाएं। यथासंभव एक स्कूल में एक ही दिन में शत प्रतिशत पात्र किशोरों का टीकाकरण सुनिश्चित किया जाय।

टीकाकरण के प्रति किशोरों में भारी उत्साह

जिले में गत चार दिनों में 46 हजार 950 किशोरों का टीकाकरण किया जा चुका है। टीकाकरण के प्रति किशोरों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभाग के कर्मचारी लोगों को टीका लगवाने के लिए जागरूक कर रहें है। प्रथम दिन 3 जनवरी को 8,881, 04 जनवरी को 12,031, 05 जनवरी को 9,858 और 06 जनवरी को 16,180 किशोरों का टीकाकरण किया गया।

कोविड टीका का कोई शारीरिक दुष्प्रभाव नहीं

टीकाकरण सत्र सतत रूप से जारी रहेगा। इन शिविरों में अन्य हितग्राहियों को प्रथम और द्वितीय डोज का टीका भी लगाया जा रहा है। टीकाकरण के लिए जागरूकता अभियान भी जारी है। विशेषज्ञों के द्वारा प्रमाणित होने के बाद ही टीकाकरण के लिए अनुमति दी गई है। कोविड टीका का कोई शारीरिक दुष्प्रभाव नहीं है।