प्रेमी बना हैवान: सगाई से नाराज प्रेमी ने की प्रेमिका का गला घोटकर हत्या

डूंगरपुर 05 जनवरी (वेदांत समाचार)। सगाई से नाराज प्रेमी के सिर पर खून सवार हो गया। उसने अपनी प्रेमिका को घर बुलाया,सुन सान जगह ले जाकर रेप किया और गला घोंटकर मार दिया। उसकी लाश को फंदे पर लटका दी। उसे लगा कि कही वह जिंदा तो नहीं, इसलिए लटकाने के बाद उसे पत्थर मारता रहा। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में युवक ने अपनी घिनौनी करतूत मान ली है। मामला डूंगरपुर का है।

डूंगरपुर SP सुधीर जोशी ने बताया कि आरोपी मुकेश मीणा (23) को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े जाने पर आरोपी पुलिस को गुमराह करता रहा, बाद में गुनाह कबूल लिया। पूछताछ में बताया कि लड़की रेनकोट बनाने वाली एक कंपनी में काम करती थी। वह भी उसी कंपनी के पास ही डिस्पोजल ग्लास बनाने की फैक्ट्री में काम करता था। दोनों के बीच दोस्ती प्यार में बदल गई। दोनों साथ आते-जाते भी थे। दो साल से दोनों का अफेयर चल रहा था। इस बीच प्रेमिका की सगाई कहीं ओर हो गई। लड़की ने भी रिश्ते को हामी भर दी। उसने बात करना तक बंद कर दिया।

जब यकीन हो गया कि मर गई, तब भाग गया
इससे नाराज होकर मर्डर का प्लान बनाया। 2 जनवरी को उसे अपने घर बुलाकर सुनसान जगह पर ले गया। खेतों में ले जाकर रेप किया और पत्थर से वार कर दिया। उसके बाद मफलर से गला घोंटकर पेड़ के फंदे से लटका दिया। जिंदा न बचे, इसलिए लटकाने के बाद भी 4 से 5 बार पत्थर से वार किया। जब यकीन हो गया कि मर गई, तब भाग गया।

मफलर से पकड़ा गया
सागवाड़ा सीआई सुरेंद्र सोलंकी ने बताया कि मृतका का शव मफलर से लटका हुआ मिला था। मौके पर कोई सबूत नहीं थे। एफएसएल टीम को बुलाया गया। एफएसएल बांसवाड़ा के प्रभारी डॉ. बलवंत सिंह खज्जा, राजेंद्र सिंह, हेड कांस्टेबल हरि सिंह, कांतिलाल, भूपेंद्र सिंह, भानुप्रताप सिंह, अजयराज सिंह, बाबूलाल, हितेश और ने रविंद्र ने जांच की। आस-पास के लोगों से पूछताछ की। लोगों ने मफलर गांव के ही युवक मुकेश का होना बताया। गांव में दबिश देकर युवक को पकड़ा गया।

पहले कुएं में धक्का देकर मारने का प्लान बनाया था
डीएसपी सागवाड़ा नरपत सिंह ने बताया कि पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए है। आरोपी मुकेश अपनी प्रेमिका को कुएं में धक्का देकर मारना चाहता था। उसने लड़की को कई बार कुएं के पास ले जाने के प्रयास भी किया, लेकिन वह कुएं के पास नहीं गई। इस कारण मफलर से गला घोंटकर हत्या कर दी।