‘भवन अनुज्ञा’ : 15 मिनट में साजदा के आशियाने का पूरा होगा ख्वाब, CM बघेल को दिया धन्यवाद

बिलासपुर 4 जनवरी (वेदांत समाचार)। छत्तीसगढ़ में 5 हजार वर्गफीट तक की निजी जमीन पर अपना आशियाना बनाने के लिए अब प्रदेश में लोगों को चक्कर नहीं काटना होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को प्रदेश में ‘भवन अनुज्ञा’ पोर्टल की शुरुआत कर यह सौगात छत्तीसगढ़ के लोगों को दी है। इस पोर्टल के माध्यम से आवेदन करते ही भवन निर्माण की अनुमति वांछित लोगों को मिलने लगी है।

इसका उदाहरण बिलासपुर से सामने आया है, जहां पर साजदा बेगम ने सोमवार को शाम 4 बजे आवेदन किया और महज 15 मिनट के बाद उनके हाथों में भवन निर्माण की अनुज्ञा आ गई। इस मानव हस्तक्षेप रहित भवन अनुज्ञा सिस्टम की वजह से साजदा बेगम के आशियाने का ख्वाब अब पूरा हो पाएगा।

सहज और सुगम तरीके से भवन अनुज्ञा पाने के बाद साजदा बेगम ने इस जन हितैषी सुविधा की शुरूआत करने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार व्यक्त किया।

​विदित है कि बिलासपुर के ही लोगों ने स्थानीय विधायक को आवेदन दिया था, जिसमें भवन निर्माण की अनुज्ञा नहीं मिलने की वजह से दिक्कतों की बात का उल्लेख किया था, इस पर सीएम बघेल ने एक पोर्टल निर्माण के लिए निर्देशित किया, जो महज 15 दिनों के भीतर तैयार किया गया और सोमवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उसे आमजनों के लिए शुरु कर दिया।