विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत ने पूरा किया अपना 3 वर्ष का कार्यकाल…विधानसभा में इस वर्ष के कैलेंडर का किया विमोचन

रायपुर 4 जनवरी (वेदांत समाचार)। छत्तीसगढ़ विधानसभा के प्रमुख सचिव चंद्रशेखर गंगराड़े ने कहा कि बड़े ही प्रसन्नता की बात है कि विधानसभा अध्यक्ष के तत्वधान में या कार्यक्रम हो रहा है उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत को बधाई देते हुए कहा कि ईश्वर से कभी कार्यकाल आप सभी के लिए सुखद हो… 3 वर्ष की इस कार्यकाल में विधानसभा अध्यक्ष ने बड़े ही महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण निर्णय लिया जिसमें सत्ता पक्ष के साथ विपक्ष भी बड़ी संतुष्ट रही। सबके साथ विधानसभा अध्यक्ष ने कुशलतापूर्वक निर्णय लिया अभी विधानसभा के अधिकारियों के साथ कर्मचारियों को भी उसी नजरिए से उन्होंने देखा।

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा : विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत को बधाई देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ विधानसभा नित्य नए सोपानों को सृजित करने में सफल हुई। छत्तीसगढ़ विधानसभा में बहुत ही कम अवधि में प्रदेश को सृजित करने में सफल साबित हुई है। विधानसभा की गरिमा को लेकर कहा कि सुनने काल से लेकर ध्यान आकर्षण तक अवधि सुनिश्चित की जानी चाहिए क्योंकि सरकारें इसको घटाना चाहती है…
सबसे बड़ी पंचायत विधानसभा है.. क्योंकि लोगों की नजरें इस विधानसभा में टिकी होती है कि आखिर वहां इस बार क्या महत्वपूर्ण फैसला लिया जाना है…
विधानसभा से कार्य अवधि को लेकर सारे विषयों पर चर्चा होना चाहिए। छत्तीसगढ़ विधानसभा में चाहे वह किसी की सरकारें हो पक्ष और विपक्ष को लगातार सहयोग मिलता रहा है।
ने विधानसभा का मार्ग प्रशस्त कर सकें। ऐसे विधानसभा मारा छत्तीसगढ़ का हो इसी बात के साथ विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत को नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने बधाई दी 2022 का स्वागत करते हुए कहा कि 2021 देशवासियों के लिए कुछ खास नहीं रहा और 2022 में इन्हीं आशा और विश्वास के साथ उन्होंने सभी की सुखद जीवन की कामना की।

विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर महंत ने कहा :
नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा… ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि आने वाले साल भी बेहतर होगा… मौसम अध्यक्ष के रूप में यात्रा के सवाल और उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक को कहा कि इस मामले में नेता प्रतिपक्ष कौशिक ज्यादा अनुभवी हैं क्योंकि उन्होंने 5 वर्ष का कार्यकाल इस विधानसभा में अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला है।
हमें थोड़ा तकलीफ होती है की विपक्ष की संख्या काफी कम है लेकिन कम संख्या में भी काफी ज्यादा बोलने वाले लोग विपक्ष में शामिल है। कोरोना संकट को लेकर कहा पिछली बार अपेक्षा हम लोग इस बार काफी ज्यादा सतर्क है।
विधानसभा कि जो बरसों पुरानी परंपरा रही है उसे अन्य विधानसभा में भी करने की कोशिश की जाती है । नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के सवालों का जवाब देते हुए कहा मेरी हार्दिक इच्छा है कि सभी प्रतिवेदन का जवाब दिया जा सके।

‘ना कहूँ से दोस्ती और न कहूँ से बैर’…

विधानसभा अध्यक्ष ने कबीर जी की इस वाणी के साथ विधानसभा में अच्छे वातावरण बने रहने की बात कही है..

उपाध्यक्ष मोहन मंडावी ने कहा : अति सौभाग्य है कि मेरे प्यारे और दुलारे बड़े भाई सबको हंसाने वाले अध्यक्ष के रूप में तीन वर्षों का कार्यकाल पूर्ण कर लिया… मुझे कभी ऐसा नहीं लगा की मैं एक विधानसभा उपाध्यक्ष के रूप में हूं… कैलेंडर विमोचन आज हुआ, उसी को देखकर अब इस वर्ष चलने की बात कही है।

इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष के साथ नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक, उपाध्यक्ष मोहन मंडावी, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, प्रमुख सचिव चंद्रशेखर गंगराड़े मौजूद रहे।