एक ही दिन में 50 नए केस मिलने से आम लोगों सहित प्रशासनिक हल्के में भी हड़कंप

रायगढ़ 3 जनवरी (वेदांत समाचार)। नए साल के पहले ही दिन कोरोना के मामले में रायगढ़ जिला टाप पर रहा है। यहां एक ही दिन में 50 नए केस मिलने से आम लोगों सहित प्रशासनिक हल्के में भी हड़कंप है। अगर यही स्थिति रही बहुत जल्द ही संक्रमितों की संख्या 100 से ऊपर पहुंच जाएगा। वहीं एक माह में जिले में 344 लोग संक्रमित हो गए हैं, हालांकि उपचार के बाद 123 लोग डिस्चार्ज हो गए हैं। फिर भी जिले में 220 मरीज एक्टिव है। वहीं शनिवार को मिले मरीजों में 6 साल व 7 साल के मासूम भी संक्रमण के चपेट में आ चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि इन दिनों जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। वहीं शहर के कई जगह इन दिनों हाट स्पाट बना हुआ है। जहां हर दिन पांच-छह केस सामने आ रहा है। जिसको देखते हुए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार लोगों से अपील कर रही है कि कोविड नियमों का पालन कड़ाई से करें नहीं तो आने वाले दिनों में स्थिति और भयावह हो सकता है। लेकिन इसके बाद भी बाजार व दुकानों में किसी भी तरह के नियमों का पालन नहीं हो रहा है। साथ ही अन्य जिलों की अपेक्षा रायगढ़ जिले में संक्रमण रेट काफी बढ़ जाने के बाद भी लोग सतर्कता बरतने से परहेज कर रहे हैं, जिसका कारण दिनों -दिन मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है।

इस संबंध में सीएचएमओ डा. एसएन केशरी ने बताया कि शनिवार को जिले भर से 1759 सैंपल कलेक्शन किया गया था, जिसमें से अलग-अलग क्षेत्र से 50 लोग संक्रमित मरीज पाए गए हैं। ऐसे में कुल संक्रमितों की संख्या 344 हो गई है। वहीं वर्तमान में जिलेभर में 220 मरीज सक्रिय हैं। जिनको होम आईसोलेशन में रखकर उपचार किया जा रहा है। ऐसे में बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा लोगों को कोविड नियमों का पालन करने तथा मास्क व फिजीकल डिस्टेिंसंग का पालन करने की सलाह दी जा रही है। ताकि संक्रमण से लोग बच सके। साथ ही स्वास्थ्य विभाग का कहना है अब कोविड नियमों का पालन पूरी तत्परता से करने की जरूरत है, साथ ही बार-बार साबुन हाथ धोए, मास्क लगाएं और फिजीकल डिस्टेिंसंग बनाते हुए अन्य नियमों का भी पालन करें तभी इस महामारी रूपी कोरोना से मुक्ति मिल पाएगी।