बीएसपी के फायर इंजन चालक ने मचाया हंगामा

भिलाई 03 जनवरी (वेदांत समाचार)। भिलाई इस्पात संयंत्र के अग्निशमन विभाग में कार्यरत इंजन चालक नंद किशोर पारधी ने 31 दिसंबर की रात संयंत्र के भीतर प्लेटमिल फायर स्टेशन में जमकर हंगामा मचाया। जहां पर उसने कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की। इस दौरान वह घायल भी हो गया। उसे भी चोटें आई है।

इसके बाद उसे सेक्टर-9 अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती किया गया है। वही प्रबंधन ने हंगामा करने वाले चालक को निलंबित कर दिया है। बताया जाता है कि पारिवारिक परेशानियों को लेकर छुट्टी मांग रहा था। छुट्टी नहीं मिलने के कारण उसने इस तरह की घटना को अंजाम दिया।

भिलाई इस्पात संयंत्र का अपना स्वयं का अग्निशमन विभाग है। इसमें प्लेटमिल में कार्यरत फायर इंजन चालक नंद किशोर पारधी 31 दिसंबर की रात को अचानक हंगामा करने लगा। इसी समय वहां पहुंचे असिस्टेंट मैनेजर योगेश शर्मा की गाड़ी पर भी नंद किशोर ने सब्बल फेंक कर कांच को तोड़ दिया।

हालांकि इसमें कोई घायल नहीं हुआ। इसके बाद असिस्टेंट मैनेजर योगेश शर्मा ने तत्काल जीप चालक असीम कुमार से कहा कि वापस लौटे। इसके बाद उन्होंने सेंट्रल फायर स्टेशन पहुंच कर घटना की पूरी जानकारी उच्च अधिकारियों को दी। घटना के बाद संयंत्र प्रबंधन ने फायर इंजन चालक नंदकिशोर को निलंबित कर जांच शुरू कर दी है।

तोड़फोड़ से यहां पहुंची क्षति

नंदकिशोर द्वारा तोड़फोड़ किए जाने से प्लेटमिल के फायर स्टेशन में रखी बड़ी गाड़ी को क्षति पहुंची है। इसके अलावा फायर स्टेशन के अंदर सभी समान तोड़ दिए गए हैं। कई गाड़ी कई व अन्य सामान को क्षति पहुंची है।

घटना की गंभीरता को देखते हुए एवं संबधित सभी तथ्यों को संज्ञान में लेते हुए उसे तुरंत सस्पेंड किया गया है। आगे की अनुशासनात्मक कार्यवाही भी की जा रही है।