कार्यक्रम देख रहा था, पुलिसवालों ने लाठी से मार-मारकर की पिटाई, 6 के खिलाफ शिकायत; SDOP बोले-जांच करेंगे

छत्तीसगढ़ 02 जनवरी (वेदांत समाचार)। कवर्धा जिले में पुलिसकर्मियों पर युवक के साथ मारपीट का आरोप लगा है। पीड़ित के परिजनों का कहना है कि पुलिसवालों ने उसे लाठी से इतना पीटा है कि वह बुरी तरह घायल हो गया है। इस मामले में परिजनों ने एसपी से 6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ नामजद शिकायत दर्ज कराई है। मामला कुंडा थाना क्षेत्र का है।

दरअसल, नए साल के पहले दिन पंडरिया ब्लॉक के ग्राम कुंडा में गुरु घासीदास जयंती को लेकर छत्तीसगढ़ी कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। बताया गया कि ग्राम कुंडा निवासी राजेश टंडन(35) इसी कार्यक्रम देखने के लिए गया हुआ था। इसी दौरान उससे मारपीट की गई है।

मारपीट में पैर हुआ फैक्चर

राजेश के परिजनों का आरोप है कि उसे इस कदर मारा गया कि उसका पैर फ्रैक्चर हो गया है। इस पूरे मामले को लेकर रविवार को एसपी डॉ.लाल उमेंद के पास लिखित में शिकायत दर्ज कराई गई है। पीड़ित राजेश टंडन के पिता संतुराम टंडन ने बताया कि एक जनवरी की रात को गांव में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम को देखने राजेश गया हुआ था। तभी रात करीब 2.30बजे कुंडा थाना में पदस्थ देवनारायण यादव, गोपाल राजपूत, शंकर टंडन, किशन कश्यप, महेन्द्र, रवि नाम के पुलिसकर्मियों ने राजेश को कार्यक्रम से खींचते हुए हाथ व डंडे से जमकर पीटा है। पैर में डंडे से मारा गया, इसके चलते उसके बेटे का पैर फ्रैक्चर हो गया है।

मारपीट में युवक बुरी तरह घायल हो गया है।

मारपीट में युवक बुरी तरह घायल हो गया है।

गृहमंत्री, डीजीपी से भी शिकायत करेंगे परिजन

मारपीट के बाद युवक घायल हो गया था। रात में करीब 4 बजे परिजनों ने कुंडा से कवर्धा जिला अस्पताल में उसे भर्ती कराया। रविवार को जिला अस्पताल से युवक को कवर्धा के एक निजी अस्पताल में रेफर किया गया है। परिजनों ने बताया कि राजेश के पैर की हड्डी टूट चुकी है। ऐसे में इसका ऑपरेशन होगा। परिजनों ने कहा है कि वे इस पूरे मामले को लेकर गृहमंत्री, डीजीपी, दुर्ग आईजी समेत एससी आयोग में भी शिकायत करेंगे।

SDOP बोले-जांच करेंगे

वहीं इस संबंध में पंडरिया एसडीओपी नरेन्द्र वेंताल ने बताया कि कुंडा में हुए मारपीट की जानकारी मिली है। इस मामले में हम जांच कर रहे है। संबंधित पुलिसकर्मियों से भी पूछताछ करेंगे। शुरूआती जांच में एक होम गार्ड द्वारा ही मारपीट की बाते सामने आ रही है। दूसरे पुलिसकर्मी इसमें शामिल नहीं हैं। हालांकि के जांच के बाद स्पष्ट हो पाएगी।