CG : चिटफंड कंपनियों के 880 डायरेक्टरों की गिरफ्तारी के लिए सभी जिलों में बनाई गई टीम, अब कंपनियों की कुर्क हुई प्रॉपर्टी की नीलामी की तैयारी

रायपुर 27 दिसम्बर (वेदांत समाचार)। छत्तीसगढ़ में आम जनता के चिटफंड कंपनियों में डूबे हुए पैसों की वापसी की प्रक्रिया चल रही है, जहां कंपनियों के कुर्क प्रॉपर्टी की नीलामी की जा रही है. वही उनके डायरेक्टर की तलाश भी शुरू हो गई है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में 256 कंपनियों के 880 से ज्यादा डायरेक्टर फरार है. पिछले 5 साल से पुलिस उनकी तलाशी में जुटी हुई है और इसके लिए सभी जिलों में टीम बनाई गई है. जो फरार डायरेक्टर की तलाशी करेंगे. रायपुर के 54 केस में 84 से ज्यादा डायरेक्टर अब भी फरार है. वहीं पुलिस तेजी से इस मामले पर कार्यवाही करते हुए डायरेक्टरों की गिरफ्तारी के लिए तलाश में जुटी हुई है।

राज्य में 1542 डायरेक्टर्स के खिलाफ केस दर्ज


पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश में 200 चिटफंड कंपनी के 542 डायरेक्टर पर 420 ई का केस दर्ज है. इसके अलावा कंपनी से जुड़े 376 एजेंट और कर्मचारियों को भी आरोपी बनाया गया है. पिछले 5 साल से पुलिस इन सभी के तलाश में जुटी हुई है. वहीं पुलिस पिछले 5 साल में 662 डायरेक्टर और 185 एजेंट को गिरफ्तार कर चुकी है, लेकिन अभी 880 डायरेक्टर और 190 एजेंट फरार है। वही रायपुर में 25 से ज्यादा कंपनियों के डायरेक्टर की गिरफ्तारी हो चुकी है।

रायपुर में होगी प्रॉपर्टी की नीलामी


रायपुर में पहली बार चिटफंड कंपनी देवयानी और बीएन गोल्ड की 2.50 करोड़ की प्रॉपर्टी की नीलामी की जाएगी रायपुर तहसील दफ्तर में प्रॉपर्टी की नीलामी की जाएगी. बता दें कि इस नीलामी में शामिल होने के लिए लोगों को बेस प्राइस का 25 फीसदी जमा करना होगा. उसके बाद हेलो बोली लगा पाएंगे