चिंतित राज्य सरकार ने लगाया नाइट कर्फ्यू…

नई दिल्ली 27 दिसम्बर(वेदांत समाचार)। ओमिक्रॉन के लगातार बढ़ते मामले से हर राज्य चिंतित गुम हालांकि इससे निपटने के लिए तमाम राज्य अपने स्तर पर पाबंदियां भी लगा रहे हैं। ऐसे में बिगड़ते हालातों के मद्देनजर दिल्ली में भी नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है। यह नाइट कर्फ्यू 27 दिसंबर से लागू होगा। यह नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 5 तक लागू रहेगा। कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच मध्य प्रदेश, हरियाणा, गुजरात, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और पुडुचेरी की सरकारें पहले ही नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर चुके हैं।

नाइट कर्फ्यू के दौरान सिर्फ एसेंशियल वर्कर्स को ही घर से निकलने की अनुमति होगी। इसके अलावा हेल्थ से जुड़े इमरजेंसी केस में भी लोग आवागमन कर सकते हैं। आपको बता दें कि दिल्ली में पिछले 24 घंटों में ही 290 कोरोना मामले सामने आए हैं और 1 रोगी की मौत हुई, जबकि संक्रमण दर 0.55% रही। इसके साथ ही दिल्ली में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,43,352 हो गई और मरने वालों की संख्या भी बढ़कर 25,105 हो गई है। राष्ट्रीय राजधानी में फिलहाल 1103 कोरोना मरीज ऐसे हैं जिनका इलाज चल रहा है, जिनमें से 583 होम क्वारंटाइन में हैं।

दिल्ली के सरोजनी नगर से कुछ दिनों पहले ही एक वीडियो सामने आया था, जिसमें कई सारे लोग एक दुसरे के साथ धक्का-मुक्की करते नजर आ रहे थे। ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। दिल्ली के मार्केट का ये वीडियो हर किसी को चौंका रहा है।

उधर, हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट का पहला मामला सामने आ चुका है। बता दें कि राज्य के स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि 12 दिसंबर को मंडी जिले में 45 वर्षीय एक महिला ओमिक्रॉन से संक्रमित पाई गई थी। इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में उसकी आरटी-पीसीआर जांच की गई थी।