कोरबा : देर रात पाम मॉल के बीयर बार में हंगामा, नियमों को ठेंगा दिखा 12 बजे तक हो रहा बार का संचालन

कोरबा 27 दिसम्बर (वेदांत समाचार)। शहर में संचालित पाम मॉल के बीयर बार में नशे की अवस्था में नौ रशियन नागरिकों ने पहले महिला वेटरों के साथ अभद्रता की। इस पर आपत्ति जताए जाने पर बीयर बार के अंदर ही रशियन हंगामा करने लगे। पुलिस कर्मियों के पहुंचने पर उनके साथ भी दुर्व्यवहार किया गया।

साउथ इस्टर्न कोलफिल्ड्स लिमिटेड (एसईसीएल) के कोयला खदान में रशिया से आए 150 टन क्षमता के डंपर के इंस्टाल का काम इन दिनों चल रहा। इसके लिए बेलारूस से करीब 15 तकनीकी जानकार लोग पहुंचे हैं। इनमें आधे लोग दीपका कालोनी व आधे कोरबा के एक रिहाइशी इलाके में रहते हैं।

बताया जा रहा है कि नौ रशियन शनिवार की रात बार पहुंचे थे। यहां सभी ने शराब का सेवन किया और नशे की अवस्था में हंगामा करने लगे। बीयर बार के कर्मचारी उन्हें समझाते रहे, पर वे नहीं माने। बात उस वक्त ज्यादा बिगड़ गई, जब बीयर बार में कार्यरत महिला वेटरों के साथ रशियन अभद्रता करने लगे। बाउंसर भी स्थिति को काबू में नहीं कर सके तब बार के मैनेजर ने नजदीक के सीएसईबी पुलिस चौकी को इसकी सूचना दी। उस वक्त रात को करीब 12 बजे रहे थे। मौके पर पहुंची पुलिस कर्मियों ने नशे में धुत रशियनों को समझाने की कोशिश की, पर एक- दूसरे की भाषा दोनों नहीं समझ पा रहे थे।

पुलिस कर्मियों ने थोड़ी सख्ती बरतने की कोशिश की, तो रशियन नागरिक पुलिस कर्मियों के साथ झूमा- झटकी पर उतारू हो गए। मौके पर पहुंची अतिरिक्त पुलिस बल ने किसी तरह गाड़ी में बिठा कर रशियनों को पुलिस चौकी ले गई। उनका पुलिस ने मेडिकल कराया, तो सभी के शराब पीने की पुष्टि हुई। इस प्रक्रिया के बाद सभी रसियनों को छोड़ दिया गया। जानकारी मिली है कि इससे पहले दीपका में भी रहने वाले कुछ रशियन वहां की महिलाओं के साथ अभद्रता कर चुके हैं।

पुलिस ने कहा- कर रहे जांच

चूंकि मामला विदेशी नागरिकों का है, इसलिए पुलिस फूंक- फूंक कर कदम रख रही। पुलिस का कहना है कि रशियन नागरिकों का बार में हंगामा करते हुए सीसीटीवी फुटेज निकाला जा रहा। इसके अलावा आल्कोहल की मिली रिपोर्ट भी फाइल में जमा की जा रही। तमाम साक्ष्‌यों के साथ तैयार की गई फाइल पुलिस महानिरीक्षक रतनलाल डांगी को भेजा जाएगा। उसके बाद राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के मार्गदर्शन में आगे कार्रवाई की जाएगी।

नियमों को ठेंगा दिखा 12 बजे तक हो रहा बार का संचालन

इस घटना में एक बार फिर पाम मॉल में संचालित बीयर बार में प्रशासनिक कायदों को तोड़े जाने वाले कायदों की पोल खुल गई है। रात केवल 10 बजे तक बीयर बार संचालित करने की अनुमति जिला प्रशासन ने दी है। इसके पहले भी यहां नशे की अवस्था में कई बार मारपीट की घटनाएं हो चुकी हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि निर्धारित समय में बार बंद कराए जाने के लिए प्रशासन को पत्र भेजा गया है।