पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह बोले- गाय हमारी माता जैसी, मगर इसके बजाए बेरोजगारी, महंगाई की करें चिंता…

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई और चांचौड़ा विधायक लक्ष्मण सिंह एक बार फिर सुर्खियों में हैं. इस बार उन्होंने गाय को लेकर बयान दिया है. लक्ष्मण सिंह ने कहा कि गाय हमारी मां जैसी है. गाय के मांस को खाने के बारे में सोचना भी पाप है. लेकिन इसके बजाए हम बेरोजगारी, महंगाई पर चिंता करें, चर्चा करें तो उचित होगा. चूंकि एक दिन पहले ही प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने गाय को लेकर बयान दिया था. एक दिन बाद उनके छोटे भाई लक्ष्मण सिंह ने बयान देकर दिग्विजय के बयान को लेकर ही सवाल उठा दिया.

दरअसल, बीते शनिवार दिग्विजय सिंह ने तुलसी नगर स्थित नर्मदा मंदिर भवन में कांग्रेस के जनजागरण अभियान में कहा था कि सावरकर ने अपनी किताब में लिखा है कि गाय ऐसी पशु है जो खुद के मल (गोबर) पर लोटती है, ऐसे वो कैसे हमारी माता हो सकती है. उन्होंने कहा कि सावरकर ने अपनी किताब में लिखा है कि गोमांस खाने में कोई बुराई नहीं है. उन्होंने बताया कि ये वही सावरकर हैं जो आजकल BJP और RSS के खास विचारक हैं. आगे दिग्विजय सिंह ने कहा कि हमारी लड़ाई आरएसएस के साथ है. उस विचारधारा के साथ है, जो पूरे देश को बांटने में लगी हुई है.

BJP ने दिग्विजय के बयान को बताया, हिंदुओं का अपमान

बता दें कि पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के सावरकर पर दिए बयान के बाद BJP ने भी स्टैंड लेते हुए प्रतिक्रिया सामने आई. बीजेपी के हिंदूवादी चेहरे और विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा- ‘दिग्विजय दिन रात सिर्फ हिंदुओ को बदनाम करने में लगे रहते हैं’. उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह वो महापुरुष है जो हिंदुओं के खिलाफ षड्यंत्र करने में दिन और रात कड़ी मेहनत के साथ परिश्रम भी करते रहते हैं.

24 घंटे हिंदू धर्म को करते हैं बदनाम

गौरतलब है यदि अगर इतना ही हिंदू और हिंदुस्तान की भलाई के लिए काम करते तो ना ही पाकिस्तान में जिन्ना पैदा होता और ना ही आतंकवाद इस देश की धरती पर कहीं दिखाई प़ता. हिंदू धर्म में क्या-क्या कमी हैं और हिंदू धर्म को कैसे बदनाम किया जाए, इस काम को करने के लिए दिग्विजय सिंह 24 घंटे इसी काम में लगे रहते हैं. वहीं, कभी सावरकर के नाम पर तो कभी दूसरे महापुरुषों के नाम पर गलत बयानबाजी करते रहते हैं.