इंडस पब्लिक स्कूल दीपका में क्रिसमस कार्निवल का हुआ रंगारंग कार्यक्रम, विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों सहित सांता के संग झूमे इंडस के सितारे

⭕ क्रिसमस कार्निवल के साथ ही अलग-अलग फूड जोन में लजीज व्यंजनों का भी आनंद लिया दर्शकों ने ।

कोरबा 25 दिसम्बर (वेदांत समाचार)। दीपका स्थित इंडस पब्लिक स्कूल में क्रिसमस का रंगारंग आयोजन किया गया । कार्यक्रम में बड़ी संख्या में अभिभावकों सहित आसपास के नागरिकों ने शिरकत की । कार्यक्रम में खास आकर्षक इंडस के ननहे सितारों का फैशन शो रहा । इस शो का सभी ने भरपूर आनंद लिया साथ ही उपस्थित अभिभावकों ने भी मंच पर आकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया । कक्षा 8 वीं की छात्रा रिदिमा हलदर एवं नमवीं की छात्रा कल्पिता ने आकर्षक नृत्य की प्रस्तुति दी । साथ ही ग्यारहवीं कक्षा के छा. पीटर ने कर्णप्रिय गीत की प्रस्तुति दी । प्रायमरी स्तर के विद्यार्थियों ने जिंगल बेल की धुन पर थिरकर सबाके झूमने पर विवश कर दिया । लाल-लाल परिधान में नन्हे-मुन्हें बच्चे बड़े ही मनमोहक प्रतीत हो रहे थे । विद्यालय में आयोजित क्रिसमस कार्निवल में कई खास बातें सबका ध्यान सहसा अपनी ओर आकर्षित कर लेती थी । ज्वाय राइड्स में भी बच्चों एवं अभिभावकों ने अपनी भागीदारी निभाई । सभी बच्चों ने अपनी-अपनी सायकलों को सुंदर फूलों एवं गुब्बारों से सजाया था साथ ही अभिभावकों ने अपनी कारों व बाइक्स को सजाया था । उपस्थित दर्शकों ने ज्वाय राइड्स का आनंद लिया । उपस्थित अभिभावकों के लिए भी म्यूजिकल चेयर गेम्स का आयोजन किया गया । सभी कार्यक्रम का अभिभावकों और विद्यार्थियों ने भरपूर आनंद लिया । इस कार्यक्रम की खास बात यह भी थी कि आगंतुक दर्शकों के लिए इंडस पब्लिक स्कूल दीपका के विद्यार्थियों द्वारा विभिन्न स्टालों में लजीज व्यंजनों की व्यवस्था की गई थी । जिसकी पूरी व्यवस्था विद्यार्थियों ने ही संभाली थी । अभिभावकों ने कार्यक्रम के साथ ही साथ स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद लिया । कार्यक्रम में आनंद की सीमा तब और नहीं रही जब अचानक सांता ने आकर सबको उपहार बांटे । जिंगल बेल की धुन पर सभी बच्चे सांता के पीछे-पीछे मस्ती करने लगे । इंडस में आयोजित क्रिसमस कार्निवल का विभिन्न प्लेटफार्म पर सीमित समय में ही प्रचार-प्रसार किया गया जिसका अच्छा प्रतिसाद देखने को मिला ।


इस कार्यक्रम में आगामी शिक्षण सत्र हेतु एडमिशन काउंटर भ्ी बनाए गए थे जिसमें अभिभावकों ने बड़ी संख्या में अपने बच्चों का विद्यालय में पंजीयन कराया । यहाँ बताना लाजिमी होगा कि सत्र 2022-23 में प्रवेश हेतु विद्यालय में विभिन्न आकर्षक योजनाएं अभी सीमित दिनों तक खुली रहेंगी जिसमें प्रथम 20 प्रवेश पर 100 प्रतिशत प्रवेश शुल्क में छूट है ( केवल नर्सरी से कक्षा दूसरी तक)और 50 प्रतिशत छूट प्रवेश शुल्क में अगले 10 विद्यार्थियों के लिए होगा । साथ ही यदि कोई सिबलिंग्स है तों तो सभी कक्षाओं हेतु प्रवेश शुल्क में 100 प्रतिशत रियायत होगी । अत्यधिक जानकारी के लिए विद्यालय के संपर्क सूत्र 8770157664 एवं 9171972758 पर संपर्क कर सकते हैं। कार्यक्रम के संचालन में शिक्षक-शिक्षिकाओं सहित शैक्षणिक समन्वयक श्रीमती सोमा सरकार का विशेष योगदान रहा ।

विद्यालय के प्राचार्य डॉ. संजय गुप्ता ने कहा कि हमारा राष्ट्र एक धर्म निरपेक्ष राष्ट्र है और हमारा संविधान हमें सभी धर्मों को आदर देना सिखाता है । विद्यालय शिक्षा का मंदिर है और यहाँ विभिन्न धर्म व संप्रदाय के विद्यार्थी अध्ययनरत हैं । विभिन्न अवसरों पर समयानुरूप अलग-अलग क्रियाकलापों के माध्यम से विद्यार्थियों में नैतिकता का विकास करना ही हमारा उद्देश्य है । विद्यार्थियों का संपूर्ण मानसिक व शारीरिक विकास कर एक जिम्मेदार नागरिक बनाना ही हमारा एकमात्र उद्देश्य है ।
श्रीमती सोमा सरकार ने कहा कि इस प्रकार का आयोजन से विद्यार्थियों में सामाजिकता, आत्मविश्वास, सहभागिता व सामंजस्य का विकास होता है । विद्यालय में विभिन्न आयोजनों से विद्यार्थियों का मानसिक तनाव भी खत्म होता है और वे पुनः एक नई ऊर्जा व उत्साह के साथ अध्ययन हेतु उपस्थित होते हैं ।