JOB : प्राइमरी इन्वेस्टिगेटर के पदों पर निकली वैकेंसी, जानें आवेदन की अंतिम तिथि समेत पूरी जानकारी

OSSC PI Recruitment 2021: ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग (Odisha Staff Selection Commission, OSSC) ने प्राइमरी इन्वेस्टिगेटर (Primary Investigator) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। कुल 7 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं और योग्य भी हैं, वे इस पोस्ट के लिए अप्लाई कर सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान दें कि इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 23 जनवरी, 2021 है। अभ्यर्थी ध्यान दें कि लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। आवेदन करने के लिए आवेदकों को ऑफिशियल वेबसाइट ossc.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा।

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 24 दिसंबर, 2021 से शुरू होगा

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 23 जनवरी, 2022 को बंद होगा

ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की लास्ट डेट- 29 जनवरी, 2022 तक

OSSC PI Recruitment 2021: इन स्टेप्स को फॉलो करके करें आवेदन

प्राइमरी इन्वेस्टिगेटर के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट-ossc.gov.in पर जाएं। इसके बाद अब अप्लाई ऑनलाइन ऑप्शन पर क्लिक करें। अब एक नई विंडो खुलेगी।

उम्मीदवारों को अब प्राइमरी इन्वेस्टिगेटर के पद के नए उपयोगकर्ता विकल्प पर क्लिक करना चाहिए। इसके बाद उम्मीदवारों को पहले अपनी ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर के साथ पंजीकरण करना होगा।

इसके बाद, उम्मीदवारों को आवेदन पत्र भरना चाहिए।आवेदन पत्र भरते समय, उम्मीदवारों को आवश्यक दस्तावेज जैसे कि उनकी छवि, शिक्षा योग्यता दस्तावेज और अन्य अपलोड करने होते हैं। इसके बाद अभ्यर्थियों को फॉर्म का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख सकते हैं।

वहीं प्राइमरी इन्वेस्टिगेटर के पदों पर आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी, 2021 को कम से कम 18 वर्ष और 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इन पदों के लिए आवेदन करने से पहले ओएसएससी द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना को पढ़ लें। इसके बाद ही आवेदन करें, क्योंकि अगर एप्लीकेशन फॉर्म में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा।