BIG BREAKING : सरकारी इंजीनियर का बेटा एटीएम काटते पकड़ाया, गिरफ्तार

जबलपुर में यू-ट्यूब पर वीडियो देखकर एक युवक बैंक का एटीएम काटने चला था. सट्टे में बड़ी रकम हारने के बाद आरोपी युवक कर्ज चुकाने के लिए एटीएम को गैस कटर से काटकर रूपये उड़ाना चाहता था लेकिन सुरक्षा कर्मचारी द्वारा पकड़े जाने के भय से वह घटना को अंजाम देने के पहले ही भाग खड़ा हुआ. पुलिस ने बताया कि आरोपी वीरेंद्र मरावी ने सट्टे में अच्छी खासी रकम हारने के बाद एटीएम काटकर चोरी की योजना बनाई थी. 19 दिसंबर को सुबह चार बजे उसने बेलबाग क्षेत्र में एक एटीएम पर हाथ साफ करने का प्रयास भी किया था. सुरक्षा कर्मचारी द्वारा पकड़े जाने के डर से वह गैस कटर एटीएम में छोड़कर भाग गया था. पुलिस टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. उसे आज यानी शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

यह था मामला

बेलबाग थाना प्रभारी एसएल वर्मा ने बताया कि बाई का बगीचा निवासी अतिश तिवारी के घर में एसबीआइ का एटीएम लगा है. उसकी देखरेख के लिए वह सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता है. 19 दिसंबर की सुबह एटीएम के भीतर खटर-पटर की आवाज आई. कमरे से निकलकर वह एटीएम देखने पहुंचा. नकाबपोश युवक गैस कटर से एटीएम काटने का प्रयास कर रहा था. उसे देखकर वह गैस कटर छोड़कर भाग गया. एटीएम के लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर पुलिस टीम ने वीरेंद्र मरावी की पहचान की और उसे हिरासत में लिया. कड़ी पूछताछ में उसने एटीएम के चोरी के प्रयास की घटना स्वीकार कर ली.

नौकरी की तलाश में था आरोपी

आरोपी वीरेंद्र ने बताया कि वह 12वीं तक पढ़ा है. उसके पिता सिंचाई विभाग में इंजीनियर हैं. नौकरी की तलाश में वह जबलपुर आया था. यहां सट्टे में काफी रुपये हारने से घरवालों ने भी आर्थिक सहायता बंद कर दी थी. यू-ट्यूब पर उसने गैस कटर से एटीएम काटने की तकनीक सीखी और एक दोस्त से 15 हजार रुपये उधार लेकर गैस कटर व अन्य सामान खरीदा. 19 दिसंबर को वह बेलबाग में एटीएम काटने गया, जहां से नाकाम होकर भागा और हॉस्टल चला गया था. पुलिस ने वीरेंद्र से आक्सीजन गैस सिलेंडर, बर्नर, रेग्युलेटर घड़ी, पाइप, पिटू बैग, एलपीजी सिलिंडर, गैंती, कटिंग ब्लो पाइप कवर, बर्नर व नोजल, मोबाइल आदि जब्त किया है.