निकाय चुनाव में चला हाथ का पंजा, बघेल सरकार के काम पर जनता की मुहर; कांग्रेस की शानदार जीत पर पार्टी गदगद…

रायपुर 24 दिसम्बर(वेदांत समाचार)। छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय चुनाव के नतीजे आ गए हैं. प्रदेश में 4 नगर निगम, 5 नगर पालिका और 6 नगर पंचायतों में कांग्रेस ने धमाकेदार जीत दर्ज की है. सिर्फ बीरगांव नगर निगम और जामुल नगर पालिका में नतीजे कांग्रेस के पक्ष में नहीं आए हैं. इन दोनों जगहों को छोड़कर कांग्रेस ने अधिकांश नगरीय निकाय में पूर्ण बहुमत हासिल किया है. शानदार जीत पर कांग्रेस ने खुशी जताई है और जनता को धन्यवाद दिया है.

गुरुवार को जिन नगरीय निकायों के लिए मतगणना हुई, उनमें चार नगर निगम, छह नगर पालिका परिषद और पांच नगर पंचायत शामिल हैं. नगरीय निकायों में विजयी हुए पार्षद नगर निगमों के महापौर और नगर पालिका परिषदों तथा नगर पंचायतों के अध्यक्षों का चुनाव करेंगे. निकाय चुनाव में मिली जीत पर मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने कहा कि नगरीय निकाय चुनाव में प्रचंड और ऐतिहासिक जीत की सबको बधाई.

जनता ने बघेल सरकार के तीन सालों के कामकाज पर लगाई मुहर

वहीं पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कहा कि मुख्यमंत्री की रीति-नीति और योजनाओं की वजह से जीत हासिल हुई है. मोहन मरकाम ने कहा कि राज्य की जनता ने सीएम भूपेश बघेल सरकार के तीन सालों के कामकाज पर मुहर लगाई है. उन्होंने कहा कि जनता ने गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ मॉडल को स्वीकार किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पिछले तीन सालों में कांग्रेस सरकार ने राज्य के हर वर्ग के लिए बेहतर काम किया है.

विपक्ष ने लगाया सत्ता के दुरुपयोग का आरोप

वहीं निकाय चुनाव के परिणामों को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि बघेल सरकार ने सत्ता और धनबल का खुल कर दुरुपयोग किया है. बैलेट पेपर से हुए चुनाव में कहीं हमारे प्रत्याशी 2 तो कहीं 4 वोट से हार रहे हैं. जहां 10 वोट से नीचे प्रत्याशी हार रहे हैं वहां विशुद्ध रूप से सत्ता का दुरुपयोग हुआ है. इसलिए कांग्रेस सरकार ने ईवीएम मशीन का उपयोग नहीं किया. भिलाई, रिसाली और चरौदा नगर निगम का परिणाम कांग्रेस के पक्ष में गया है. कांग्रेस ने यहां बीजेपी को करारी शिकस्त दी है.