रिश्वतखोर थाना प्रभारी को पकड़ने पहुंची विजिलेंस टीम, अफसरों पर गाड़ी चढ़ाते हुए फरार; सस्पेंड..

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले के नादौन थाना प्रभारी को रिश्वत लेने व विजिलेंस की टीम पर कार चढ़ाने के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि रिश्वत के आरोप में विजिलेंस की टीम थाना प्रभारी को पकड़ने पहुंची थी. इस दौरान थाना प्रभारी नीरा राणा चकमा देकर फरार हो गया. साथ ही उसने विजिलेंस अधिकारियों को अपनी कार से कुचलने की कोशिश भी की. जिसके बाद थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है. विजिलेंस अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी.

विजिलेंस विभाग को मंडी के शिव सिंह नाम एक व्यक्ति से शिकायत मिली थी कि थाना प्रभारी नीरा राणा कुछ काम करवाने के एवज में 25 हजार रुपये की मांग कर रहा था. इस शिकायत के आधार पर विजिलेंस आयोग ने जाल बिछाया और शिकायतकर्ता से राणा को पैसे देने के बहाने बुलाने को कहा.

विजिलेंस टीम के सब इंस्पेक्टर लालमन शर्मा ने बताया कि राणा ने पैसे लिए और अपनी कार में बैठ कर भाग निकला. शर्मा ने कहा कि जब विजिलेंस अधिकारियों ने उसे रोकने की कोशिश की तो उसने उन पर कार चढ़ाने का भी प्रयास किया.

मवेशी ले जाने के लिए मांगी थी रिश्वत

जानकारी के मुताबिक, पठानकोट तक मवेशी ले जाने के लिए थाना प्रभारी राणा ने शिकायतकर्ता से 25,000 की रिश्वत मांगी गई थी. शिकायत के आधार पर ही विजिलेंस ने थाना प्रभारी को रंगे हाथों पकड़ने के लिए जाल बिछाया था. घटना का पता चलते ही विजिलेंस की अतिरिक्त टीम एएसपी लालमन शर्मा की अगुवाई में नादौन पहुंच गई और आगामी कार्यवाही आरंभ कर दी गई. घटना के बाद थाना प्रभारी की तलाश की जा रही है.

जिले की सीमाएं सील, थाना प्रभारी की कार बरामद

थाना प्रभारी के घर के आसपास पुलिस तलाश कर रही है. जिला की सीमाएं सील कर दी गई हैं. वहीं, डीएसपी विजिलेंस हमीरपुर लालमण शर्मा ने कहा कि पास के क्रिकेट स्टेडियम से कार बरामद कर ली गई है. पुलिस को अभी तक राणा का पता नहीं चला है. राणा के खिलाफ जांच शुरू कर दी गई है. अब पुलिस व विजिलेंस विभाग सख्ती से कार्रवाई में जुट गया है, ताकि इस तरह रिश्वत लेने वालों के हौसले बुलंद न हो सकें.