कोरबा : पुलिस कप्तान ने जिले के 18 प्रधान आरक्षकों को स्टार लगाकार किया पदोन्नत

कोरबा 23 दिसम्बर (वेदांत समाचार)। जिले के पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने आज एसपी कार्यालय में 18 प्रधान आरक्षकों को स्टार लगाकार एएसआई के रूप में पदोन्नत्ति दी । उल्लेखनीय है कि पुलिस मुख्यालय रायपुर के निर्देशानुसार पूरे प्रदेश के पांच संभागों में हवलदार से एएसआई एवं आरक्षक से प्रधान आरक्षक बनाए जाने हेतु विभागीय पात्रता नियमों के अनुसार परीक्षाएं पूर्ण होने के बाद उन्हें पुलिस प्रशिक्षण केंद्रों में बकायदा प्रशिक्षण दिया गया। इसी कड़ी में बिलासपुर सेंज के 130 के लगभग प्रधान आरक्षकों को एएसआई बनाए जाने हेतु पदोन्नति पात्रता नियमों के तहत पात्र पाए जाने पर जांजगीर जिले के पुटपुरा में लगभग एक माह से ज्यादा दिनों का प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण उपरांत कोरबा जिले के 18 प्रधान आरक्षक अपने मूल पदस्थापना वाले थानों एवं चौकियों में आकर आमद दे दिए हैं।

जानकारी पुलिस सूत्रों के अनुसार मिली है कि जिले के 18 प्रधान आरक्षक जो एएसआई के पद पर पदोन्नत हो रहे हैं पदोन्नत होने वालों में भीमसेन यादव, मनोज कुमार राठौर, घनश्याम सिंह राजपूत, गिलेटबीन कुमार बिंझवार, चुनाराम ध्रुव, अश्वनी कुमार निरंकारी, बलीराम निराला, मारुत महेंद्र सिंह, जयराम सिंह गोंड़, भानूप्रताप कुर्रे, रामनारायण पात्रे, नंदराम साहू, राजेश कुमार यादव, ललित जायसवाल, धनंजय कुमार सिंह, विमलेश्वर उरांव, छोटेलाल सिदार व महिला आरक्षक अनीता खेस शामिल हैं। इस अवसर पर एएसपी अभिषेक वर्मा, आरआई अनथराम पैकरा, सूबेदार भुनेश्वर कश्यप आदि अधिकारी भी उपस्थित थे।

पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने पदोन्नति प्राप्त जवानों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि पदोन्नति से न सिर्फ आपके व्यक्तिगत और सामाजिक गरिमा में वृद्धि होती है वरन् विभागीय जिम्मेदारियों की भी अभिवृद्धि होती है। अत: पदोन्नति के साथ ही यह आवश्यक है कि आप अपने पदीय गरिमा के अनुरूप अनुशासन और कर्तव्यनिष्ठा के स्तर को भी सशक्त और अव्वल दर्जे का बनायें।