Chhattisgarh Weather Today : कोरिया और जशपुर में 3 डिग्री तापमान

रायपुर: राजधानी समेत प्रदेश के दूसरे जिलों में पिछले तीन-चार दिनों से कड़ाके की ठंड (cold rises in chhattisgarh ) पड़ रही है. न्यूनतम तापमान सामान्य से भी नीचे चला गया है. जिसके कारण शीतलहर की स्थिति भी बनी हुई है. ठंड और शीतलहर से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं. वैसे भी मौसम विभाग ने सोमवार को प्रदेश के बिलासपुर, दुर्ग, रायपुर और सरगुजा संभाग में शीतलहर और कोहरा को लेकर 48 घंटे का येलो अलर्ट भी जारी किया था.

छत्तीसगढ़ में सोमवार को न्यूनतम तापमान (minimum temperature in chhattisgarh) कोरिया और जशपुर में 3 डिग्री रहा. रायपुर के लाभांडी में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री दर्ज किया गया. सोमवार को दिन भर प्रदेश में ठंड और सर्द मौसम बना रहा. ऐसे में लोग इससे बचने के लिए गर्म कपड़े और अलाव का सहारा ले रहे हैं.

उत्तरी की ठंडी हवाओं से शीत लहर

मौसम विभाग के मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि प्रदेश में उत्तर से ठंडी और शुष्क हवाओं का आगमन लगातार जारी है. जिसके कारण प्रदेश में न्यूनतम तापमान में गिरावट का दौर जारी रहने की संभावना है. उत्तर और मध्य छत्तीसगढ़ में तापमान में काफी गिरावट हो चुका है. इसलिए उत्तर और मध्य में तापमान में बहुत ज्यादा गिरावट की संभावना कम है. बस्तर संभाग के जिलों में भी न्यूनतम तापमान 10 डिग्री या इसके आसपास है. जिसके कारण यहां पर तापमान में गिरावट की संभावना बनी हुई है.

छत्तीसगढ़ के जिलों का तापमान (Temperature of chhattisgarh districts)

सोमवार को रायपुर में अधिकतम तापमान 24.8, न्यूनतम तापमान 9.5 डिग्री, रायपुर के माना एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 24 डिग्री न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री, बिलासपुर में अधिकतम तापमान 23 डिग्री न्यूनतम तापमान 7 डिग्री, अधिकतम तापमान 22.4 डिग्री न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री, अंबिकापुर में अधिकतम तापमान 17.7 डिग्री न्यूनतम तापमान 4.9 डिग्री, जगदलपुर में अधिकतम तापमान 24.7 डिग्री न्यूनतम तापमान 10 डिग्री, दुर्ग में अधिकतम तापमान 23 डिग्री न्यूनतम तापमान 5.4 डिग्री, राजनादगांव में अधिकतम तापमान 25 डिग्री और न्यूनतम तापमान 8.7 डिग्री दर्ज किया गया.