कांग्रेस के 3 वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने पर राजीव भवन में सभा का आयोजन

0 कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया गया

अंबिकापुर 20 दिसम्बर (वेदांत समाचार)। सरगुजा जिला कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में सोमवर को प्रदेश की कांग्रेस सरकार के तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर सभा आयोजित कर कार्यकर्ताओं का आभार प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर राजीव भवन में बडी संख्या में पार्टी पदाधिकारियों के साथ-साथ कार्यकर्ता भी मौजूद थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने कहा कि पार्टी उन सभी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करती है, जिनके संघर्ष की बदौलत रमन सरकार के 15 वर्षीय कुशासन का अंत कर पार्टी ने प्रदेश में सुशासन की स्थापना की। उन्होंने कहा कि केबिनेट मंत्री महराज टीएस सिंहदेव के दूरदर्शी पूर्ण ढंग से बनाये गये 36 बिंदु घोषणापत्र पर भरोषा कर प्रदेश की जनता ने कांग्रेस को सत्ता सौंपी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में प्रदेश की सरकार ने इस घोषणापत्र के अधिकांश प्रावधानों को पूर्ण कर दिया है। अगामी दो वर्षो में घोषणापत्र के सभी बिंदुओं पर शत-प्रतिशत अमल किया जायेगा।राज्य में सरकार के गठन के बाद निरंतर चुनावों और फिर कोविड संक्रमण में आर्थिक क्षमता प्रभावित होने के बावजूद सरकार घोषणापत्र के जनहितकारी प्रावधानों से पीछे नहीं हटी है। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद टीएस सिंहदेव के नेतृत्व में सरगुजा के ग्रामीण क्षेत्रों में अमूल-चमूल परिवर्तन आया है। भाजपा सरकार के 15 वर्ष के शासन में जहां जिले के ग्रामीण क्षेत्रों को मात्र 10 गौरव पथ प्राप्त हुए थे, वहीं विगत 3 वर्ष में 100 से अधिक गौरव पथों का निर्माण हुआ है। ग्रामीण क्षेत्रों में बडी संख्या में स्वास्थ केन्द्र, नवीन पंचायत भवन, महिला सामुदायिक भवन आदि का निर्माण हुआ है। कृषी ऋण माफी, धान की

बढी कीमतों का भुगतान, गोबर खरीदी जैसी योजनाओं से ग्रामीण अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है। पंचायतों का पुर्नगणन किया गया है। पहले जहां जिले में कुल 399 ग्राम पंचायतें थी, वहीं पुर्नगणन उपरांत इनकी संख्या बढकर 439 हो गयी है। अगामी सत्र तक अम्बिकापुर शहर में मेडिकल कॉलेज भवन तैयार होकर अपनी सेवायें देने लगेगा। अम्बिकापुर शहर की सडकों के सुधार के लिये 28 करोड रुपय की कार्ययोजना बनकर तैयार है एवं शीघ्र ही शहर की सडकों का कायाकल्प होगा। अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल जिसमें सुविधाओं का टोटा था वहां अमूल-चमूल परिवर्तन हुआ है। आधुनिक चिकित्सा उपकरण स्थापित हुए हैं। बेडों की संख्या बढी है। कोविड काल में अस्पताल परिसर में 100 से अधिक बेड का आई0सी0यू और

ऑक्सीजन प्लांट तैयार हुआ है। अम्बिकापुर के दरिमा एयरपोर्ट के लिये भाजपा सरकार के समय घोषणायें ही होती थी। लेकिन कांग्रेस की सरकार के आने के बाद इस एयरपोर्ट का उन्नयन प्रारंभ हो गया है। साल भर के अंदर सरगुजा वासियों को यात्रा के लिये इस एयरपोर्ट से वायुमार्ग सुविधा प्राप्त हो जायेगी। कार्यक्रम के दौरान ब्लॉक कांगेस शहर अधक्ष हेमंत सिन्हा, श्रीमति मधु दिक्षित, सत्येन्द्र तिवारी, नुरुल अमीन सिद्धकी, शिवेश सिंह, अमितेज सिंह, मो0 कलीम, दिलिप धर, पंकज शुक्ला, अविनाश प्रिया प्रियांशु, दिव्यांश केशरी, निखिल विश्वकर्मा, अमित सिंह,अमित तिवारी, निकी खान, चित्रा मिश्रा, श्रीमति शकीला, श्रीमति जरीना, मंजू मुखजी, श्रीमति शेख नसीमा, रुही गजाला, मो काजू खान, गुरुप्रीत सिंधू, संजय सिंह, राजनीश सिंह, मुजीबुल रहमान, विकास केशरी,जमील खान, मिथुन सिंह, आनंदी तिग्गा, मालती सिंह, विकास शर्मा, आशीष, विरेन्द्र सिन्हा, रेहान, राहुल नॉक्स आदि कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी मौजूद थे।

जयंती पर याद किये गये बाबूजी मोतीलाल वोरा

आज मोतीलाल वोरा जी की जयंती थी। इस अवसर पर कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में उनके चित्र पर माल्यार्पण किया गया एवं 2 मिनट मौन धारण कर उन्हें श्रद्धांजली दी गयी। एक मुख्यमंत्री और उससे बढकर आजीवन एक सक्रीय कांग्रेस कार्यकर्ता के रुप में पर्टी में उनके योगदान को याद किया गया। इस अवसर पर बडी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद थे।