शराबी पिता ने 13 माह के बेटे को नदी में फेंका, बच्चे की मौत, पत्नी के मायके जाने की जिद से था नाराज…

बिहार 20 दिसम्बर(वेदांत समाचार)। बिहार के बेगूसराय में एक शराबी पिता ने अपने 13 माह के बेटे को नदी में फेंककर मार दिया. यहां भगवानपुर थाना क्षेत्र के बनवारीपुर गांव में एक कलयुगी पिता ने अपने मासूम बेटे की हत्या कर दी. यहां मनीष कुमार नामक एक शख्स ने 13 माह के मासूम पुत्र शिवम को बलान नदी में फेंक दिया. जिसके बाद डूबने से उसकी मौत हो गई. मानवता को शर्मसार करने वाली ये घटना रविवार शाम की है.

12 माह के बच्चे की मौते बाद इलाके में सनसनी फैल गई है. लोग यकीन नहीं कर पा रहे हैं एक व्यक्ति ने अपने ही बेटे की हत्या कर दी. 13 माह के बच्चे को नदी में फेंकते वक्त तो शायद राक्षस को भी दया आ जाती लेकिन एक पिता को क्यों नहीं आई,घटना के बाद पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है. और बच्चे के शव को पोस्टमॉटम करा कर उनके परिजनों को सौंप दिया है

मायके जाने को लेकर हुआ विवाद

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि बनवारी पुर गांव निवासी मनीष चौरसिया का अपनी पत्नी कंचन देवी से मायके जाने को लेकर विवाद हुआ था.जिसके बाद उसने गुस्से में अपने 13 माह के बेटे शिवम कुमार को घर के पास बलान नदी में फेंक दिया, पानी में डूबने से शिवम की मौत हो गई. इउसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी पिता मनीष चौरसिया को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है.

रविवार शाम की घटना

बच्चे की मां कंचन देवी ने बताया कि रविवार शाम में वो मायके जाने की तैयारी कर रही थी. इसके बाद वहां नशें पहुंचे पति ने उसे जाने से मना करने लगा. इस बात को लेकर दोनों में झगड़ा हुआ. इसके बाद उसका पति नाराज होकर बेटे को साथ लेकर चला गया. कुछ देर बाद जब उसने पति से बेटे के बारे में पूछा तो उसने बताया कि वो नाव पर घूम रहा है. नाव पर ढूंढने के बाद भी वह जब नहीं मिला तो शक हुआ. इसके बाद आसपास के लोगों के साथ बच्चे को ढूंढने पर उसका शव नदी में तैरता हुआ मिला. जिसके बाद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी

आरोपी ने स्वीकारा जुर्म

पुलिस ने मौके पहुंचकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. और जब कड़ाई से पूछताछ की तो उसने बच्चे को नदी में फेंकने की बात कही. बताया जा रहा है कि आरोपी और कंचन देवी की शादी सात साल पहले हुई थी. जिससे उनके तीन संतान हैं. पहले संतान की उम्र पांच साल दूसरे की 13 माह और एक बच्चा तीन महीने का है.