4 लाख रुपए के नकली ऑयल बेच रहा कारोबारी गिरफ्तार, Copyright Act के तहत की गई कार्यवाही

रायपुर 18 दिसम्बर (वेदांत समाचार)। राजधानी पुलिस ने इंडियन ऑयल और एचपी कंपनी का नकली ऑयल बेचने वाले एक शातिर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस मामलें में आरोपी के कब्जे से चार लाख रुपए के नकली आइल भी बरामद किया है। जिसे जप्त कर पुलिस आगे की कार्यवाही कर रही है।

जानकारी के मुताबिक इंडियन आयल कारपोरेशन लिमिटेड के अधिकारी तथा हिंदुस्तान पेट्रोलियम कंपनी के अफसरों ने इस बात की शिकायत रायपुर के माना थाना क्षेत्र में की थी।

इंडियन ऑयल और एचपी कंपनी की तरफ से अपनी शिकायत में कहा गया था कि थाना माना क्षेत्र के शदाणी मार्केट स्थित शिव शक्ति लुब्रिकेशन दूकान का संचालक द्वारा इंडियन ऑयल व एचपी कंपनी का नकली ऑयल बेचीं जा रही है। जिसके आधार पुलिस माना पुलिस और साइबर सेल की एक ज्वाइंट टीम ने आज (Copyright Act) छापेमारी की।

छापेमारी के दौरान पुलिस ने बड़ी मात्रा में कंपनी का नकली ऑयल ज़प्त किया है। पुलिस ने उक्त दुकान के संचालक आरोपी रोहित पिंजनी को इस मामलें में गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस ने आरोपी के कब्जे से इंडियन ऑयल और एचपी कंपनी का नकली ऑयल करीब 1502 लीटर जप्त किया है।

पुलिस ने इसकी कीमत करीब 4 लाख 52 हज़ार 360 /- रुपए बताई है। वहीं पुलिस ने कंपनी की शिकायत के आधार पर कॉपीराइट एक्ट (Copyright Act) 1957 की धारा 63, 65 का अपराध पंजीबद्ध कर अग्रिम कार्यवाही कर रही है।