इस नए साल पर करें अमृतसर में गोल्डन टेंपल के दर्शन, IRCTC लेकर आया है यह खास टूर पैकेज

नई दिल्ली । काफी जल्दी नया साल शुरू होने वाला है और ऐसे में कई सारे लोग धार्मिक जगहों की सैर करते हैं। सर्दियों का मौसम शुरू हो चुका है, और इस महीने यानी कि दिसंबर में क्रिसमस की छुट्टी भी पड़ने वाली है। ऐसे में अगर आप किसी धार्मिक स्थल की सैर करना चाहते हैं और ज्यादा छुट्टियां नहीं बची हैं, तो आप पंजाब का सबसे बड़ा शहर अमृतसर आपके घूमने के लिए सबसे अच्छा ऑप्शन हो सकता है। पंजाब हमारे देश का एक ऐसा राज्य है, जो कि सांस्कृतिक और ऐतिहासिक विरासतों से भरा हुआ है। पांच नदियों की यह धरती हमेशा से ही सैलानियों को काफी लुभाती रही है। साथ ही पंजाब गुरु परंपरा और सिख धर्म का सबसे बड़ा और अहम केंद्र भी है। पंजाब गुरुनानक देव जी सहित कई संतों और स्वतंत्रता सेनानियों की जन्मभूमि है। एक या दो दिन की छुट्टियों का मजा लेने के लिए अमृतसर सबसे शानदार जगहों में से एक है।

अमृतसर घूमने का मन बना रहे लोगों के लिए आइआरसीटीसी काफी शानदार ट्रेन टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है। आप बेहद ही कम खर्चे में आइआरसीटीसी के इस टूर पैकेज को बुक करके अमृतसर घूमने का लुत्फ उठा सकते हैं। आइए जानते हैं इस टूर पैकेज की पूरी जानकारी।

टूर का कार्यक्रम

अमृतसर टूर की शुरुआत नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से होगी। यात्री नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस द्वारा अमृतसर पहुंचेंगे। अमृतसर रेलवे स्टेशन से सैलानियों को होटल ले जाया जाएगा। होटल में कुछ देर आराम करने के बाद शाम को सैलानी वाघा बॉर्डर की सैर के लिए जाएंगे। वाघा बॉर्डर देखने के बाद वापस सैलानी होटल पहुंचेंगे। इसकी अलगी सुबह यात्रा नाश्ता करके स्वर्ण मंदिर (गोल्डन टेंपल) का दर्शन करके जलियांवाला बाग की सैर पर जाएंगे। इसके बाद यात्री वापस होटल लौटेंगे और दोपहर के लंच के बाद अमृतसर रेलवे स्टेशन से वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

टूर का किराया और सुविधाएं

अमृतसर के इस एक रात और दो दिनों वाले टूर पैकेज के लिए आपको 5,780 रुपये खर्च करने होंगे। इसके तहत आपको अमृतसर और वापसी का टिकट स्वर्ण शताब्दी में टिकट कराया जाएगा। ऑन बोर्ड ब्रेकफास्ट, रेलवे स्टेशन से एसी गाड़ी से ड्रॉप सर्विस, एसी रूम में ठहरने की सुविधा, भोजन की सुविधा और साइटसीन के लिए एसी गाड़ियों की व्यवस्था की जाएगी।