Beauty Tips: अगर आपकी भी लिपस्टिक और आईशैडो हो गया है एक्सपायर, तो आज ही इस तरह से करें रीयूज…

खुद को खूबसूरत दिखाना हर एक महिला को पसंद होता है. यही कारण है कि अपने आप को परफेक्ट लुक देने के लिए महिलाएं कोई कसर भी नहीं छोड़ती हैं. हर एक महिला  खूबसूरत लुक के लिए अलग-अलग तरह का  मेकअप करती है. यही कारण है कि अनगिनत तरीके के मेकअप प्रोड्क्ट भी महिलाओं के पास खूब मिल जाते हैं. यही कारण है कि आज के समय में मार्केट में अलग अलग तरीके के अनगिनत मेकअप प्रोडक्ट मौजूद हैं.हर महिला को मेकअप के अलग अलग प्रोडक्ट पसंद होते है.

किसी महिला को मस्कारा लगाना पसंद होता है तो किसी महिला को ब्लशर लगाना बहुत ही पसंद होता है. ये सभी  प्रोडक्ट लुक को एक नया स्टाइल देते हैं. अक्सर कहा जाता है कि अगर आप कोई भी मेकअप प्रोडक्ट यूज कर रही हैं, तो वो ब्रांड का और अच्छी क्वीलिटी का ही होना चाहिए. ऐसे में अक्सर ऐसा होता है कि ये महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट एक्सपायर हो जाते है.

ऐसे में एक्सपायर मेकअप प्रोडक्ट को महिलाएं इस्तेमाल नहीं करती है. दरअसल एक्सपायर मेकअप प्रोडक्ट का यूज करने से एलर्जी और स्किन प्रॉब्लम होने का काफी डर होता है.ऐसे में ये आम होता है कि एक्सपायर मेकअप प्रोडक्ट को महिलाएं फेंक देती हैं. लेकिन  क्या आप जानते हैं एक्सपायर मेकअप को रियूज किया जा सकता है. आइए जानते हैं कैसे फिर से आप इनको यूज कर सकती हैं.

लिपस्टिक

अक्सर ऐसा होता है कि महिलाएं एक्सपायर लिपस्टिक को खराब समझकर फेंक देती है. लेकिन बता दें कि आप एक्सपायर लिपस्टिक को भी रियूज कर सकती हैं. एक्सपायर लिपस्टिक से लिप बाम  बनाकर यूज कर सकती हैं. लिप बाम बनाने के लिए लिपस्टिक  को पिघला लें. इसके बाद पिघली हुई लिपस्टिक में वेसलीन में मिला लें और फिर लिप बाम तैयार है.

आई शैडो

कई भी मेकअप 2 साल के बाद एक्सपायर हो ही जाता है. ऐसे में एक्सपायर आईशैडो का इस्तेमाल करना सही नहीं माना जाता है. क्योंकि इससे आंखों पर खराब असर होता है. आप खराब आईशैडो को डिफरेंट अंदाज में यूज कर सकती हैं. आप एक्सपायर आईशैडो को क्रश करके पाउडर बना लें और फिर इसको आप सिंपल नेल पेंट में मिलाएं, इससे आपका नेलपेंट को एक खास लुक मिलेगा.

स्किन टोनर

स्किन टोनर  की बात करें तो इसके एक्सपायर होने के बाद आप टोनर का इस्तेमाल मिरर, मोबाइल स्क्रीन और लैपटॉप स्क्रीन क्लीन करने के लिए यूज कर सकती हैं. दरअसल टोनर में एल्कहॉल होता है जो इस तरह की चीजों को अच्छे से साफ करता है.