2108 करोड़ का अनुपूरक बजट पारित, शीतकालीन सत्र अनिश्चित काल के लिए स्थगित…

रायपुर15 दिसम्बर(वेदांत समाचार)। विधानसभा के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन मुख्यमंत्री ने 2108 करोड़ का अनुपूरक बजट पारित किया, इसके बाद सत्र को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया।

अनुपूरक बजट पारित होने और 5 विधयकों को हरी झंडी मिलने के बाद स्पीकर ने सत्र समाप्ति की घोषणा कर दी। 13 दिसंबर से सत्र शुरू हुआ था। पहले दिन दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि देकर कार्यवाही स्थगित कर दी गई। कल भी प्रश्नकाल के बाद कार्यवाही स्थगित कर दी गई थी और आज समाप्ति की घोषणा हो गई।

विधानसभा के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह पर विवादित टिप्पणी से नाराज भाजपा सदस्यों ने मंत्री अमरजीत भगत के विभाग से जुड़े सवालों का बायकाट कर दिया। भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने कहा कि हम आज मंत्री से किसी तरह का सवाल नहीं पूछेंगे। चंद्राकर के अलावा नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने खाद्य मंत्री अमरजीत भगत से सवाल पूछने से इंकार कर दिया। भाजपा सदस्यों के बायकाट पर स्पीकर डॉक्टर चरणदास महंत ने कहा- मंत्री की टिप्पणी विलोपित की गई है। मंत्री ने खेद भी जताया है। संसदीय परंपराओं के लिहाज़ से सदन में मौजूद रहकर सवाल नहीं पूछा जाना उचित नहीं होगा।

इससे पहले आसंदी ने बीजेपी सदस्यों का निलंबन रद्द किया और भाजपा सदस्य सदन में लौट आए थे। आपको बता दें धान उठाव के मामले में डॉ रमन सिंह सवाल कर रहे थे। जिस पर खाद्य मंत्री ने उन पर विवादित टिप्पणी कर दी। जिससे नाराज भाजपा सदस्यों ने अपनी आपत्ति जताई और मंत्री से माफी मांगने की मांग करते हुए गर्भगृह में जा पहुंचे थे। गर्भगृह में पहुंचने पर आसंदी ने भाजपा सदस्यों को निलंबपित कर दिया था।