Blast In Bengal: बंगाल के मंगलकोट में हुआ विस्फोट, आवाज से थर्राया इलाका, धमाके से मकान की छत उड़ी…

15 दिसम्बर(वेदांत समाचार)। पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले का मंगलकोट (Mangalkot Blast) का नटुनहाट का इलाका भयानक विस्फोट की आवाज से थर्रा गया. तेज आवाज सुनकर मोहल्ले के लोग दौड़ पड़े. देखा कि विस्फोट में दुकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त (Shop Damaged) हो गई. दुकान के बगल में एक घर पूरी तरह से ढह गया है. एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. हालांकि स्थानीय लोगों का कहना कि विस्फोट बम फटने की वजह से नहीं, लेकिन टायर की दुकान में कंप्रेसर मशीन में विस्फोट हुआ है. पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई है और पूरे मामले की जांच कर रही है.

वास्तव में क्या हुआ? एक स्थानीय निवासी के शब्दों में, “हम आसपास में थे. बच्चा दुकान में काम कर रही था. अचानक मुझे एक तेज आवाज सुनाई दी. पलक झपकते ही मैंने देखा कि दुकान ढह गई, घर की छत उड़ गई. लड़का भी गंभीर रूप से घायल हो गया.” उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी चिकित्सा चल रही है.

कंप्रेसर मशीन में हुआ विस्फोट, पुलिस कर रही है जांच

स्थानीय लोगों के मुताबिक टायर की दुकान के बगल में पेट्रोल पंप है. बाल-बाल बड़ा दुर्घटना होने से बच गया. दुकान पूरी दुकान ढह गई है. हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कंप्रेसर मशीन में विस्फोट कैसे हुआ और विस्फोट कैसे हुआ. उस समय दुकान में काम करने वाला एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. विस्फोट की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. वे पूरे इलाके की जांच कर रहे हैं.

बज बज में विस्फोट में तीन लोगों की हुई थी मौत

हाल में पश्चिम बंगाल के सतगछिया विधानसभा इलाके के बज बज इलाके में सुबह भयानक विस्फोट हुआ था. विस्फोट से पूरा इलाका थर्रा गया था. पश्चिम बंगाल दक्षिण 24 परगना के बजबज क्षेत्र में यह घटना घटी थी. उस घर में अवैध रूप से पटाखों का भंडारण किया गया था. इस विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई थी. मृतकों में घर के मालिक असिम मंडल (52), अतिथि हाल्दार (53) और काकोली मिधे मंडल (50) शामिल थे. ये रिश्ते में ये सभी मामा, भांजा और मामी लगते थे. धमाका इतना जोरदार था कि पास के एक घर के शीशे टूट गए थे. फिलहाल इस मामले की जांच जारी है. इस मामले में पुलिस जांच अभी भी चल रही है.