आम आदमी पार्टी ने जालंधर में निकाली तिरंगा यात्रा, सीएम अरविंद केजरीवाल बोले- ये अमन चैन की यात्रा है…

अगले साल होने वाले पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी जमकर प्रचार में लगी हुई है. पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार पंजाब के दौरे कर रहे हैं और सत्ता की चाबी हासिल करने की कोशिशों में जुटे हुए हैं. इन्हीं कोशिशों के तहत आज यानी बुधवार को जालंधर में आम आदमी पार्टी ने तिरंगा यात्रा निकाल जिसमें सीएम अरविंद केजरीवाल समेत आम आदमी पार्टी के कई नेता मौजूद हुए.

जानकारी के मुताबिर तिरंगा यात्रा श्रीराम चौक से शुरू हुई और भगवान वाल्मिकी चौक होते हुए डॉ आंबेडकर चौक तक गई. ‘मेरा रंग दे बसंती चोला…’ गाने के साथ शुरू हुई इस तिरंगा यात्रा में हजारों की संख्या में समर्थक जुटे. वहीं सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस यात्रा के दौरान कहा, ”Punjab ने आतंकवाद का एक दौर देखा हैं, कोई पंजाबी नहीं चाहता कि वो दौर वापिस आए. आज की तिरंगा यात्रा पंजाब के अमन, चैन की यात्रा है.”

इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि पंजाब शहीदों की धरती हैं, पंजाब ने कई स्वतंत्रता सेनानी दिए है. आज उन सभी की याद में जालंधर में देशभक्ति के प्रेम में तिरंगा यात्रा निकलेगी. मेरी सभी से अपील है कि वो इस तिरंगा यात्रा का हिस्सा जरूर बने.

अरविंद केजरीवाल दो दिवसीय दौरे पर पंजाब आए हैं. दौरे के दूसरे दिन यानी 16 दिसंबर को वह लंबी विधानसभा क्षेत्र पहुंचेंगे और इस निर्वाचन क्षेत्र के गांव खुडिया में एक जनसभा को संबोधित कर बादल परिवार को चुनौती देंगे. इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पठानकोट में तिरंगा यात्रा निकाली थी. इसके लिए पंजाबभर से समर्थक पठानकोट में जुटे थे.

सीएम केजरीवाल ने लगाया था चन्नी सरकार पर बड़ा आरोप

वहीं हाल ही में अमृतसर में अरविंद केजरीवाल ने चन्नी सरकार पर बड़ा आरोप लगया था. उन्होंने हमला बोलते हुए कहा था, ‘मैं पिछले कुछ दिनों से देख रहा हूं कि पंजाब के मुख्यमंत्री के संसदीय क्षेत्र चमकौर साहिब में अवैध बालू खनन हो रहा है. अगर यह उनके अपने निर्वाचन क्षेत्र में हो रहा है, तो यह कहना मुश्किल होगा कि उन्हें इसके बारे में जानकारी नहीं है.’