टिफिन बम हुआ ब्लास्ट, एक बच्चे की मौत, मौके से मिला दो जिंदा बम..

बिहार के भागलपुर  में एक सप्ताह के अंदर सोमवार को तीसरी बार बम विस्फोट हुआ है. पहले नाथनगर रेलवे स्टेशन के पास धमाका, फिर मोमिन टोला में ब्लास्ट और अब मखदूमशाह दरगाह के पास बम विस्फोट हुआ है.

यहां नाथनगर थाना क्षेत्र के चंपानगर स्थित मकदूम शाह दरगाह घाट पर बम विस्फोट में एक बच्चे की मौत हो गयी है. घटना सोमवार दिन के सवा 11 बजे की है. बताया जा रहा है कि घटनास्थल पर से दो जिंदा बम भी बरामद किुया गया है. ब्लास्ट में जान गवांने वाले बच्चे की पहचान आनंद कुमार दास के सात साल के बेट अमृत दास के रूप में हुई है.

दो जिंदा बम बरामद

बताया जा रहा है कि विस्फोट उस वक्त हुआ जब मकदूम साह दरगाह घाट पर सोमवार की सुबह से बच्चे खेल रहे थे. इसी दौरान वहां नया टिफिन देख कर एक बच्चे ने उसे उठा लिया. बच्चे के टिफिन उठाते ही वहां जोरदार धमाके के साथ बम फट गया. इसके बाद टिफिन उठाने वाला बच्चा बुरी तरह घायल हो गया. जिसके बाद बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इधर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल पर पाए गए बम को निष्क्रिय करने का प्रयास कर रही है.

एक सप्ताह में तीसरा विस्फोट

इससे पहले 2 दिन पहले मोमिन टोला में बम ब्लास्ट होने से एक बच्चा आंशिक रूप से घायल हो गया था. तो वहीं नाथनगर जमालपुर रेल खंड पर बम विस्फोट होने से 1 लोगों की मौत हो गई थी. शुक्रवार को नाथनगर रेलवे स्टेशन के पास कचड़ा बीनने वाले एक शख्स ने जैसे ही कार्टून को उठाया तो वहां ब्लास्ट हो गया था जिसके बाद वह बुरी तरह घायल हो गया था और बाद में उसकी भी इलाज के दौरान मौत हो गई.

रेशमनगरी भागलपुर के पास नाथनगर में लगातार बम विस्फोट से इलाके में काफी दहशत का माहौल बना हुआ है! वही सूचना मिलते ही नाथनगर थाना अध्यक्ष सज्जाद हुसैन मामले की छानबीन में जुट गई है! बम विस्फोट के बाद स्थानीय लोगों का कहना है कि इससे इलाके के लोग दहशत में है! इसकी उच्च स्तरीय जांच की जाए