दक्षिण अफ्रीका में Omicron का कोहराम! राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा भी हुए संक्रमित, 24 घंटे में कोरोना के 37000 से ज्यादा मामले…

दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिसके बाद उनका उपचार किया जा रहा है. उनमें संक्रमण के हल्के लक्षण हैं. उनके कार्यालय ने रविवार को यह जानकारी दी. राष्ट्रपति रामफोसा ऐसे दिन संक्रमित पाए गए हैं, जब देश में संक्रमण के दैनिक रिकॉर्ड 37,875 नए मामले सामने आए हैं. जबकि एक दिन पहले मामलों की संख्या 17,154 थी.

मंत्री मोंडली गुंगुबेले ने एक बयान में कहा कि दिन में पूर्व उप राष्ट्रपति एफडब्ल्यू डे क्लार्क के सम्मान में आयोजित एक कार्यक्रम से बाहर निकलने के बाद राष्ट्रपति रामफोसा अस्वस्थ महसूस करने लगे. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ठीक हैं और दक्षिण अफ्रीकी राष्ट्रीय रक्षा बल का दक्षिण अफ्रीकी स्वास्थ्य सेवा उनके स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए है. उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति का वैक्सीनेशन हो चुका है. अभी वह केपटाउन में क्वारंटीन में हैं.

उप राष्ट्रपति ने संभाली जिम्मेदारी

अगले सप्ताह तक के लिए सारी जिम्मेदारियां उप राष्ट्रपति डेविड माबुजा को सौंप दी है. मंत्री मोंडली गुंगुबेले ने कहा कि राष्ट्रपति रामफोसा ने लोगों को आगाह किया है कि वे वैक्सीन लगवाएं और एहतियात बरतें. रामफोसा के संपर्क में आए लोगों को कोविड-19 जांच की सलाह दी गई है. रामफोसा को इस सप्ताह के अंत में कोरोना कमांड काउंसिल से अहम जानकारियां दी जानी थीं क्योंकि देश में महामारी की चौथी लहर में संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है. इसके पीछे कोरोना वायरस के स्वरूप ओमीक्रॉन को वजह माना जा रहा है, जिसकी तीन सप्ताह पूर्व पहली बार पहचान दक्षिण अफ्रीका में हुई थी.

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए ट्वीट किया. उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘मेरे मित्र सिरिल रामफोसा के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.’