बस्तर रेंज आईजी पी सुंदरराज दावा, बैरकों में लौट चुके हैं सहायक आरक्षक

जगदलपुर,12 दिसंबर 2021। बस्तर में पदस्थ सहायक आरक्षक रायपुर और अभनपुर में मिले आश्वासनों के बाद सभी सहायक आरक्षक तैनाती स्थल पर उपस्थित हैं, या वे अनुपस्थित हैं इसे लेकर बस्तर पुलिस ने दावा किया है कि सभी सहायक आरक्षक तैनाती स्थल पर मौजूद हैं।बस्तर के सहायक आरक्षकों को लेकर राज्यसभा सदस्य रामविचार नेताम ने कहा था “कमेटी बनाने के निर्णय के बाद सहायक आरक्षक बैरक नहीं गए बल्कि लौट कर घर चले गए हैं”राज्यसभा सदस्य रामविचार नेताम के इस बयान में यह आरोप भी शामिल था कि सरकार इस मामले को उस गंभीरता और संवेदनशीलता से नहीं देख रही है जैसा कि देखा जाना था।

रेंज आईजी पी सुंदरराज ने बग़ैर किसी संदर्भ का ज़िक्र किए सहायक आरक्षकों के मसले पर प्रेस को जानकारी भेजी है।हालाँकि माना जा रहा है कि बस्तर पुलिस की यह विज्ञप्ति राज्यसभा सदस्य नेताम के बयान और आरोप के संदर्भ में ही है।बस्तर रेंज आईजी पी सुंदरराज ने बहुत विस्तार से लिखा है,जिसका सार कुछ यूँ है –

सात दिसंबर को प्रतिनिधि मंडल ने डीजीपी को ज्ञापन दिया, आठ दिसंबर को अभनपुर थाना परिसर में आरक्षक और सहायक आरक्षकों के परिवार ने पीएचक्यू और शासन स्तर पर सकारात्मक रुप से विचार करने के आश्वासन पर वापस अपने अपने जिला जाने का निर्णय लिया गया। 9 दिसंबर को बीजापुर ज़िला मुख्यालय में रायपुर से लौट रहे परिजनों से मिलने कुछ सहायक आरक्षक मुख्यालय में इकट्ठा हुए थे। दस दिसंबर को मुलाक़ात के बाद सहायक आरक्षकों ने कर्तव्य पर उपस्थित होने के लिए संबंधित इकाईयो में आमद दे दी है”