कुसमुण्डा : लिफ्ट लेने के बहाने मोबाईल व नगदी रकम की चोरी का आरोपी गिरफ्तार

कोरबा 9 दिसम्बर (वेदांत समाचार) कुसमुण्डा पुलिस ने लिफ्ट लेने के बहाने मोबाईल व नगदी रकम की चोरी का आरोपी को गिरफ्तार करने में सफ़लता प्राप्त की है। जिसमे पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध धारा 379 भादवि के तहत की गई कार्यवाही की है।

मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि आज दिनांक 09.12.2021 को प्रार्थी शुभम प्रजापति पिता रविप्रसाद प्रजापति उम्र 24वर्ष निवासी कुंजनगर सीतामढ़ी कोरबा का थाना कुसगुण्डा उपस्थित आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि आज दिनांक 09.12.2021 को 12.00 बजे करीब अपने मोटर सायकल में कोरबा से ऑफिस के काम से दीपका जा रहा था कि सर्वमंगला पूल के पास पहुंचा था कि एक व्यक्ति मिला जो लिफ्ट गांगा और बोला कि मेरे भाई का एक्सीडेंट हो गया है, मुझे दीपका तक छोड़ दिजीये तब प्रार्थी उसके परिस्थिति को देखते हुये उसे अपने मोटर सायकल में पीछे बैठा लिया तथा प्रार्थी अपने साथ अपने पीठ पीछे बैग लटका कर रखा था जिसे पीछे बैठा व्यक्ति धीरे से बैग का चैन को खोलकर बैग में रखा सैमसंग कंपनी का कीपैड मोबाईल कीमती 1000 रूपये व पर्स में रखा 4000 रूपये को चोरी कर लिया। प्रार्थी को आभास हुआ कि उसके बैग को पीछे बैठा व्यक्ति खोल रहा है तब गाड़ी रोककर उस व्यक्ति से पूछताछ करने पर चोरी करने से इंकार किया उसके तुरंत बाद उक्त आरोपी प्रार्थी को धक्का देकर सामान को लेकर भाग गया काफी दौड़ाने के बाद भी पकड़ में आने से थाना कुसमुण्डा में प्रार्थी द्वारा सूचना दिये जाने पर त्वरित कार्यवाही करते हुये थाना कुसमुण्डा पुलिस टीम के घटनास्थल के लिये रवाना हुआ तथा वहीं पास के जंगल में भागे आरोपी की पता तलाश कर रहे थे कि आरोपी वहीं झाड़ियों में छिपा बैठा था, जिसे पकड़कर पूछताछ करने पर चोरी करना कबूल किया जिसे थाना लाकर प्रार्थी के रिपोर्ट पर अप.क. 578 / 2021 धारा 379 भादवि का पंजीबद्ध कर सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया तत्पश्चात आरोपी के विरूद्ध विधिवत कार्यवाही करते हुये गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

उपरोक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी निरीक्षक लीलाधर राठौर, प्रधान आरक्षक कृपाशंकर दुबे, आरक्षक पुष्पेन्द्र पटेल व महेन्द्र चंद्रा की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

गिरफ्तार आरोपी मनीष सोनी पिता संतोष सोनी उम्र 21वर्ष निवासी कुदरीपारा बांकीमोंगरा जिला कोरबा।